Move to Jagran APP

सामने आई Redmi K30 के डिस्प्ले और बैटरी की जानकारी

Redmi K30 स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ 10 दिसंबर को चीनी मार्केट में दस्तक देगा। लॉन्च से पहले इस फोन के कई फीचर्स से जुड़ी जानकारी सामने आ चुकी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 11:41 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 11:41 AM (IST)
सामने आई Redmi K30 के डिस्प्ले और बैटरी की जानकारी
सामने आई Redmi K30 के डिस्प्ले और बैटरी की जानकारी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi का अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi K30 लॉन्च से पहले ही चर्चा में बना हुआ है। अभी तक इस स्मार्टफोन को लेकर कई लीक्स व खुलासे सामने आ चुके हैं। Redmi K30 चीनी मार्केट में 10 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा और लॉन्च से पहले एक बार फिर फोन के कुछ फीचर्स लीक्स हुए हैं, इसमें फोन की बैटरी और डिस्प्ले की जानकारी दी गई है। यह स्मार्टफोन 5G सपोर्ट के साथ बाजार में दस्तक देगा। कंपनी के को-फाउंडर Lin Bin ने पिछले दिनों आधिकारिक तौर पर पुष्टि की थी कि यह फोन Snapdragon 765 5G चिपसेट पर पेश होगा।

loksabha election banner

चीनी वेबसाइट Weibo पर दी गई जानकारी के अनुसार Redmi K30 स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 4,500एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन में पंच-होल के साथ 6.67 इंच का एमोलेड डिस्प्ले मौजूद है। वहीं फोन का साइज 4.38mm होगा और इसमें ड्यूल फ्रंट फेसिंग कैमरे की सुविधा दी जाएगी। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। फोन में Sony IMX686 सेंसर के साथ 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस दिया गया है। इसमें सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है, जबकि तीसरा, 5 मेगापिक्सल और चौ​था सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। हाल ही में फोन की इमेज भी लीक हुई थी, जिसके अनुसार इसका बैक पैनल ग्लास पैनल से बना है और काफी हद तक OnePlus 7T से मिलता-जुलता है। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो Redmi K30 स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट दी गई है। इस स्मार्टफोन में सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। Redmi K30 इसी साल लॉन्च किए गए इस फोन का ही अपग्रेड वर्जन हो सकता है और इसमें पहले की तुलना में कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे। अब तक सामने आई में Redmi K30 की कीमत का भी खुलासा किया गया है, इसके अनुसार चीनी मार्केट में इस फोन की कीमत CNY 2,300 यानि लगभग Rs 23,500 हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.