Move to Jagran APP

Xiaomi के सस्ते स्मार्टफोन Redmi 7A के लिए रोल आउट हुआ Android 10

Redmi 7A के लिए लेटेस्ट Android 10 अपडेट बिल्ड नंबर MIUI 11.0.1.0 के साथ रोल आउट किया गया है। इसके साथ कंपनी ने मई Android सिक्युरिटी पैच भी रोल आउट किया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 11:02 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 11:02 AM (IST)
Xiaomi के सस्ते स्मार्टफोन Redmi 7A के लिए रोल आउट हुआ Android 10
Xiaomi के सस्ते स्मार्टफोन Redmi 7A के लिए रोल आउट हुआ Android 10

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi के सब ब्रांड Redmi ने पिछले साल अपने प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 सीरीज के लॉन्च से पहले बजट स्मार्टफोन Redmi 7A को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन को Android 9 Pie पर आधारित MIUI 10 के साथ लॉन्च किया गया था। अब, इस अल्ट्रा बजट सेग्मेंट वाले स्मार्टफोन के लिए कंपनी ने लेटेस्ट Android 10 पर आधारित MIUI 11 अपडेट रोल आउट कर दिया है। ये इसलिए चौंकाने वाला है कि कंपनी ने अभी अपने ज्यादातर मिड बजट रेंज के स्मार्टफोन्स जो कि Redmi 7A से मंहगे हैं, उनके लिए Android 10 रोल आउट नहीं किया है। यहां तक कि पिछले साल सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में से एक Redmi Note 7 के लिए भी लेटेस्ट Android अपडेट रिलीज नहीं किया गया है।

prime article banner

Redmi 7A के लिए लेटेस्ट Android 10 अपडेट बिल्ड नंबर MIUI 11.0.1.0 के साथ रोल आउट किया गया है। इसके साथ कंपनी ने मई Android सिक्युरिटी पैच भी रोल आउट किया है। इस अपडेट को फिलहाल चीन के यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है। जल्द ही इसे अन्य रीजन के यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने साफ किया है कि जल्द ही Redmi 7 सीरीज के अन्य डिवाइसेज के लिए भी इस लेटेस्ट Android अपडेट को रोल आउट किया जाएगा।

Xiaomi ने पिछले साल के आखिर में लॉन्च हुए Redmi 8 सीरीज के लिए भी Android 10 रोल आउट नहीं किया है। यही हाल, Redmi Note 8 सीरीज का भी रहा है, जो कि इस साल की पहली तिमाही में कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन सीरीज है। Redmi 7A स्मार्टफोन यूजर्स इस लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड करने के लिए अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाकर अबाउट डिवाइस सेक्शन में चेक फॉर अपडेट के जरिए नए अपडेट को डाउनलोड कर सकते हैं। यूजर्स अगर नए अपडेट को Wi-Fi इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ डाउनलोड करेंगे तो उन्हें सहूलियत होगी और अपडेट जल्द डाउनलोड होगा। मोबाइल डाटा से लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड करने में ज्यादा समय लग सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.