Move to Jagran APP

Xiaomi ने POCO F1 यूजर्स को किया निराश, नए MIUI 11 अपडेट के साथ नहीं मिलेगा Android 10

MIUI 11 ऑपरेटिंग सिस्टम को पिछले साल लॉन्च हुए POCO F1 स्मार्टफोन के लिए रोल आउट किया जा रहा है। इस नए स्टेबल अपडेट को OTA (ओवर-द-एयर) के जरिए रोल आउट किया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 11:07 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 11:07 AM (IST)
Xiaomi ने POCO F1 यूजर्स को किया निराश, नए MIUI 11 अपडेट के साथ नहीं मिलेगा Android 10
Xiaomi ने POCO F1 यूजर्स को किया निराश, नए MIUI 11 अपडेट के साथ नहीं मिलेगा Android 10

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने अपने लेटेस्ट MIUI 11 अपडेट को मिड रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। कुछ दिन पहले ही इसे Redmi K20 सीरीज के लिए रोल आउट किया गया था। अब, इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को पिछले साल लॉन्च हुए POCO F1 स्मार्टफोन के लिए रोल आउट किया जा रहा है। इस नए स्टेबल अपडेट को OTA (ओवर-द-एयर) के जरिए रोल आउट किया है। इस नए अपडेट के साथ कंपनी ने अपने लाखों यूजर्स को निराश किया है। आपको बता दें कि इसी महीने Redmi Note 8 सीरीज के साथ MIUI 11 को लॉन्च किया गया है। यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित है, यानि की यूजर्स को Android 10 के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

POCO F1 यूजर्स इस नए MIUI 11 अपडेट को फोन की सेटिंग्स ऑप्शन में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। MIUI 11 अपडेट की फाइल साइज 1.8GB है। यूजर्स इसे सेल्युलर और Wi-Fi डाटा के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं। इस नए अपडेट को Wi-Fi से डाउनलोड करना बेहतर होगा, सेल्युलर डाटा के जरिए डाउनलोड करने में ज्यादा वक्त लग सकता है। इस अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल करने से पहले यूजर्स ये सुनिश्चित कर लें कि उनका डिवाइस चार्ज हो। MIUI 11 का नया अपडेट एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित है, हालांकि कंपनी ने यूजर्स को कहा है कि इस स्मार्टफोन को Android 10 का अपडेट भी मिलेगा। हालांकि, ये नहीं कहा जा सकता है कि यूजर्स को एंड्रॉइड 10 का एक्सपीरियंस कब मिलेगा।

MIUI 11 के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को सिस्टम वाइड डार्क मोड मिलेगा। साथ ही साथ ये नया यूजर इंटरफेस क्लीन और बेहतर डिजाइन के साथ आता है। इसमें यूजर्स को वन हैंड यूज फीचर भी मिलता है। वहीं, नए यूजर इंटरफेस के साथ यूजर्स को डायनामिक नेचुरल साउंड सिस्टम भी मिलता है। MIUI 11 के साथ नया कस्टमाइज्ड क्लॉक फॉर्मेट और Mi शेयर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। वहीं, यूजर्स को डॉक्यूमेंट्स का अपग्रेड, क्विक रिप्लाई के अलावा इसमें मैन्स्टुरेशन साइकिल को रिकॉर्ड और ट्रैक करने का फीचर भी मिलता है। नए अपडेट के साथ यूजर्स को स्क्रीनशॉट लेने के लिए नया तरीका दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.