Move to Jagran APP

Xiaomi की पहली स्मार्टवॉच आज होगी लॉन्च, Apple Watch से होगी टक्कर

Xiaomi ने अपनी पहली स्मार्टवॉच को लॉन्च करने से पहले ही Apple Watch का मजाक उड़ाया है। Xiaomi की पहली स्मार्टवॉच का लुक काफी हद तक Apple Watch से मिलता-जुलता है

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 12:29 PM (IST)Updated: Tue, 05 Nov 2019 09:24 AM (IST)
Xiaomi की पहली स्मार्टवॉच आज होगी लॉन्च, Apple Watch से होगी टक्कर
Xiaomi की पहली स्मार्टवॉच आज होगी लॉन्च, Apple Watch से होगी टक्कर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अपनी पहली स्मार्टवॉच को कल यानि 5 नवंबर को लॉन्च करने वाला है। चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर इसकी कुछ तस्वीरें भी लीक हुई है। Xiaomi ने अपनी पहली स्मार्टवॉच को लॉन्च करने से पहले ही Apple Watch का मजाक उड़ाया है। Xiaomi के पहले स्मार्ट वॉच का लुक काफी हद तक Apple Watch से मिलता जुलता है। Xiaomi की स्मार्टवॉच में Apple Watch की तरह दिखने वाला रेक्टेंगुलर टच स्क्रीन फेस दिया गया है, जिसके कॉर्नर घुमावदार हैं। इसके साइड में एक रग्ड राउंड बटन भी दिया गया है, जो कि Apple के Watch की तरह ही दिखाई देता है।

loksabha election banner

Xiaomi की स्मार्टवॉच और Apple Watch में इतनी ज्यादा सिमिलेरिटिज लग रही हैं कि देखने से दोनों एक जैसे ही लगेंगे। हालांकि, Xiaomi की स्मार्टवॉच का फेस हाल ही में लॉन्च हुए Apple Watch 5 के मुकाबले थोड़ा मोटा है। Xiaomi की स्मार्टवॉच के जो फीचर्स सामने आए हैं उसके मुताबिक, ये लेटेस्ट Wear OS पर काम करेगी। इसके अलावा इसमें वाई-फाई, जीपीएस, NFC और ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए जा सकते हैं। Mi Watch में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन वियर 3100 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कि लेटेस्ट वियर ओएस को सपोर्ट करेगा। यही नहीं, इसमें कॉलिंग के लिए e-SIM भी दिया जा सकता है।

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि Xiaomi ने Apple के किसी प्रोडक्ट की तरह ही दिखने वाला प्रोडक्ट लॉन्च किया है। पहले ही Xiaomi ने अपने AirDots ब्लूटूथ ईयरफोन को भी Apple AirPods के डिजाइन के साथ लॉन्च किया था। Xiaomi ने अपने MIUI में भी कई ऐसे फीचर्स दिए हैं जो कि iOS से प्रेरित हैं। यही नहीं, Xiaomi के कई प्रोडक्ट्स आपको देखने में Apple के प्रोडक्ट्स की तरह ही लगत है। शायद यही वजह है कि Xiaomi को चीन का Apple भी कहा जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.