Move to Jagran APP

Xiaomi के इस स्मार्टफोन में हो सकता है 64 मेगापिक्सल का कैमरा

Xiaomi अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi Mix 4 में 64 मेगापिक्सल का कैमरा दे सकता है। इस बात की जानकारी हाल ही में लीक हुई है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 09:26 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 09:26 AM (IST)
Xiaomi के इस स्मार्टफोन में हो सकता है 64 मेगापिक्सल का कैमरा
Xiaomi के इस स्मार्टफोन में हो सकता है 64 मेगापिक्सल का कैमरा

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi इस महीने अपने दूसरे 48 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन Redmi K20 Pro भारत में लॉन्च करने वाला है। इससे पहले कंपनी ने Redmi Note 7 Pro को 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च किया था। Redmi Note 7 Pro इस साल 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च होने वाले सबसे अफोर्डेबल स्मार्टफोन्स में से एक है। अब Xiaomi अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mi Mix 4 में 64 मेगापिक्सल का कैमरा दे सकता है। इस बात की जानकारी हाल ही में लीक हुई है। Mi Mix 4 में Sony का 64 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर इस्तेमाल किया जा सकता है।

loksabha election banner

इससे पहले अटकलें ये लगाई जा रही थी कि Xiaomi अपने इस स्मार्टफोन में Samsung के पिछले महीने लॉन्च हुए 64 मेगापिक्सल सेंसर का इस्तेमाल करेगा। Samsung के इस ISOCELL Bright GW1 64MP सेंसर का इस्तेमाल Xiaomi की प्रतिद्वंदी कंपनी Realme अपने स्मार्टफोन में कर सकती है। Xiaomi के प्रोडक्ट डिजाइनर वॉन्ग टैंग ने अपने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर बताया कि Mi Mix 4 में Samsung का सेंसर इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। ये बात तो साफ है कि 64 मेगापिक्सल कैमरे सेंसर वाले स्मार्टफोन से ली गई तस्वीर वाकई में काफी बेहतर होगी।

यह भी पढ़ें: Redmi K20 Pro Rs 24,999 की शुरुआती कीमत में हो सकता है लॉन्च, कीमतें हुईं लीक

Mi Mix 4 के संभावित फीचर्स के की बात करें तो फिलहाल इसके फीचर्स के बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च कियाजा सकता है। फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के बारे में जो एक जानकारी सामने आई है वो यह है कि इसें ‘Hercules’ के उपनाम से संबोधित किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट मोबाइल प्लेटफॉर्म प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस साल लॉन्च हुए ज्यादातर फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में यह प्रोसेसर देखने को मिला है। फोन में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी दी जा सकती है। Redmi के भारत में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Redmi Y3 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Realme 3 Pro, Galaxy A50, OnePlus 7 Pro: जुलाई में खरीदें ये Best Buy स्मार्टफोन

Xiaomi Mi CC9e को Mi A3 के नाम से ग्लोबली किया जा सकता है लॉन्च, FCC पर हुई लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.