Move to Jagran APP

Xiaomi वर्ष 2020 में लॉन्च करेगी Mi ब्रांड के प्रीमियम स्मार्टफोन्स

Xiaomi इस वर्ष Mi-ब्रांडेड स्मार्ट प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया जाएगा। इस दौरान स्मार्ट स्पीकर्स लैपटॉप्स समेत कई अन्य प्रोडक्टस इस ब्रांड के तहत लॉन्च किए जा सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 09:41 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 09:41 AM (IST)
Xiaomi वर्ष 2020 में लॉन्च करेगी Mi ब्रांड के प्रीमियम स्मार्टफोन्स
Xiaomi वर्ष 2020 में लॉन्च करेगी Mi ब्रांड के प्रीमियम स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने वर्ष 2020 के लिए एक अलग स्ट्रैटजी प्लान की है। कंपनी इस वर्ष यूजर्स द्वारा की गई डिमांड्स को पूरा करने पर काम करेगी। इस बार कंपनी का पूरा फोकस अपने सब-ब्रांड Mi India पर होगा। इससे पहले कंपनी ने अपना पूरा ध्यान Redmi ब्रांड पर देकर उसका बेस मजबूत किया और अब वो Mi India को भी यूजर्स के बीच उतना ही लोकप्रिय बनाने की कोशिश में है।

loksabha election banner

Xiaomi Mi भारत में होगा रीलॉन्च: कंपनी इस वर्ष Mi-ब्रांडेड स्मार्ट प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया जाएगा। इस दौरान स्मार्ट स्पीकर्स, लैपटॉप्स समेत कई अन्य प्रोडक्टस इस ब्रांड के तहत लॉन्च किए जा सकते हैं। कंपनी ने हाल ही में Xiaomi Mi MIX Alpha को शोकेस किया गाय है। हालांकि, कंपनी ने इसे फिलहाल भारत में लॉन्च करने की प्लानिंग नहीं है। फिलहाल कपंनी ने Mi ब्रांड के प्रोडक्ट लॉन्च की कोई टाइमलाइन डिसाइड नहीं की है।

Xiaomi ने जहां बजट सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत की है। वहीं, अब कंपनी नई रणनीति के तहत Mi ब्रांड के कई महंगे या प्रीमियम स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। इसके अलावा स्मार्ट-टीवी रेंज का भी विस्तार कंपनी करने का विचार कर रही है। Xiaomi इंडिया के हेड (ऑनलाइन सेल्स ऐंड कैटेगरीज) रघु रेड्डी ने कहा है कि वो Mi ब्रांड के तहत कई प्रीमियम फ्लैगशिप डिवाइस लॉन्च करेंगे। इनकी लॉन्चिंग हो जाने पर Mi और Redmi में फर्क काफी साफ हो जाएगा।

20 हजार से ज्यादा के स्मार्टफोन्स किए जाएंगे लॉन्च: Xiaomi ने Mi 3 के साथ वर्ष 2014 में भारत में कदम रखा था। इसके बाद Mi 4 और Mi 5 लॉन्च किया गया। हालांकि, इनकी लोकप्रियता कंपनी के मुताबिक नहीं बढ़ी। इसके बाद कंपनी ने जब Redmi सीरीज लॉन्च की तो Mi का मार्केट काफी कम हो गया। ऐसे में Mi ब्रांड पर कंपनी ज्यादा फोकस करेगा और इसके तहत अब 20,000 रुपये से ज्यादा के स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जाएंगे। काउंटरप्वाइंट के डाटा की मानें तो भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन का सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में इस सेगमेंट में फोन लॉन्च करना Xiaomi के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.