Move to Jagran APP

फेस्टिव सेल के दौरान Xaiomi ने की 85 लाख डिवाइस की बिक्री, कायम किया नया रिकॉर्ड

यह आंकड़ें 9 अक्टूबर से 8 नवम्बर 2018 के बीच के हैं। देखा जाए तो फेस्टिव सेल के दौरान शाओमी ने एक सेकेंड में 3 डिवाइस बेचे हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 13 Nov 2018 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 08:32 AM (IST)
फेस्टिव सेल के दौरान Xaiomi ने की 85 लाख डिवाइस की बिक्री, कायम किया नया रिकॉर्ड
फेस्टिव सेल के दौरान Xaiomi ने की 85 लाख डिवाइस की बिक्री, कायम किया नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर आयोजित की गई फेस्टिव सेल के दौरान (एक महीने के दौरान) शाओमी के 8.5 मिलियन यानी 85 लाख यूनिट्स (प्रोडक्टस) की बिक्री हुई है। इस बात की जानकारी चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने दी है। यह आंकड़ें 9 अक्टूबर से 8 नवम्बर 2018 के बीच के हैं। देखा जाए तो फेस्टिव सेल के दौरान शाओमी ने एक सेकेंड में 3 डिवाइस बेचे हैं।

loksabha election banner

इस कामयाबी पर शाओमी के हेड ऑफ कैटेगरी और ऑनलाइन सेल्स हेड रघु रेड्डी ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष शाओमी ने 4 मिलियन यानी 40 लाख स्मार्टफोन्स सेल किए थे। वहीं, इस साल हमने 6 मिलियन यानी 60 लाख स्मार्टफोन्स की बिक्री की है। आपको बता दें कि स्मार्टफोन बिक्री का यह आंकड़ा कंपनी का अब तक का अधिकतम नंबर है।

शाओमी ने कायम किया नया रिकॉर्ड:

बिक्री के अलावा शाओमी ने एक नया रिकॉर्ड भी कायम किया है। फेस्टिव सेल के दौरान कंपनी ने 1 डॉलर बिलियन GMV का है। शाओमी सेल के दौरान एक 100 करोड़ के GMV का रिकॉर्ड बनाया है। सेल में कंपनी ने Redmi स्मार्टफोन्स, Mi स्मार्टफोन्स, Mi LED टीवी, Mi Band 3, Mi Power Banks, Mi Earphones, Mi Routers और Mi ecosystem समेत अन्य एसेसरीज की बिक्री की है। 85 लाख यूनिट्स की बात की जाए तो ये बिक्री Mi.com, Mi home offline store और पार्टनर चैनल्स के जरिए हुई है।

इसी बीच, शाओमी ने यह भी जानकारी दी कि कम्पनी ने इस महीने 6 मिलियन स्मार्टफोंस सेल किए हैं, जो कि कम्पनी द्वारा अब तक सेल किए गए डिवाइसेज का हाईएस्ट नंबर है। स्मार्टफोंस के अलावा कम्पनी ने इस साल 400,000 Mi LED TV और 2.1 मिलियन Mi Ecosystem प्रोडक्ट्स और एक्सेसरीज भी सेल किए हैं। कम्पनी का दावा है कि एक मैंने में इतने Mi LED TV बिकना भी एक नया रिकॉर्ड है।

ये रहे बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन्स:

अमेजन पर Redmi Note 5 Pro की बिक्री सबसे ज्यादा हुई है। यह अमेजन का बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन रहा है। वहीं, फ्लिपकार्ट पर भी Redmi Note 5 Pro बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन रहा। वहीं, कंपनी की मानें तो सेल में Mi Air Purifier 2S भी हाई डिमांड में था।

यह भी पढ़ें:

4030mAh बैटरी और ड्यूल रियर कैमरा के साथ Vivo Y95 लॉन्च, जानें कीमत

आशीष चौधरी बने Apple India के नए हेड, जनवरी 2019 से संभालेंगे कार्यभार

WhatsApp मैसेज पढ़ने पर किसी को नहीं चलेगा पता, ऐसे छुपाएं Blue Tick


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.