Move to Jagran APP

Xiaomi का बड़ा दावा, 200W फास्ट चार्जिंग के तहत केवल 8 मिनट में फुल चार्ज होगा स्मार्टफोन

Xiaomi ने अन्य स्मार्टफोन कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए हाइपर चार्ज सिस्टम का डेमो पेश किया है। कंपनी का दावा है इस सिस्टम के जरिए 4000mAh की बैटरी वाले स्मार्टफोन को केवल 8 मिनट में चार्ज किया जा सकेगा।

By Ajay VermaEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 10:21 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 10:21 AM (IST)
Xiaomi का बड़ा दावा, 200W फास्ट चार्जिंग के तहत केवल 8 मिनट में फुल चार्ज होगा स्मार्टफोन
Xiaomi के स्मार्टफोन की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने यूजर्स की सुविधा और अन्य टेक कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के लिए हाइपर चार्ज सिस्टम से पर्दा उठाया है। कंपनी का दावा है कि इस वायर फास्ट चार्जिंग सिस्टम के माध्यम से 4,000mAh की बैटरी वाले स्मार्टफोन को केवल 8 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा, जबकि 4,000mAh की बैटरी वाला डिवाइस 120W वायरलेस चार्जिंग से सिर्फ 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। बता दें कि कंपनी का हाइपरचार्ज सिस्टम एक डेमो है। उम्मीद है कि इस सिस्टम को जल्द ही आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

Xiaomi का 100W फास्ट चार्जिंग तकनीक  

शाओमी ने दो वर्ष पहले 100W फास्ट चार्जिंग तकनीक पेश की थी। उस दौरान कंपनी ने कहा था कि यह तकनीक 4,000mAh की बैटरी वाले डिवाइस को 17 मिनट में फुल चार्ज करती है।  

Oppo की VOOC चार्जिंग तकनीक 

Xiaomi के अलावा Oppo भी फास्ट चार्जिंग तकनीक VOOC के साथ मौजूद है। पिछले साल कंपनी ने फास्ट चार्जिंग तकनीक से पर्दा उठाया था। उस दौरान कंपनी ने दावा किया था कि उसकी 125W फास्ट चार्जिंग तकनीक 4,000mAh की बैटरी वाले फोन को सिर्फ 20 मिनट में चार्ज करती है। 

Redmi Note 10 Pro

Xiaomi ने कुछ समय पहले Redmi Note 10 Pro को भारतीय बाजार में पेश किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 15,999 रुपये है। Redmi Note 10 Pro में 6.6 इंच सुपर एमोलेड FHD+ डिस्प्ले दिया गया है। इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर, डबल टैप जेस्चर का सपोर्ट दिया गया है। फोन में Qualcomm Snapdragon 732G मोबाइल प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है और ग्राफिक्स के लिए Adreno 618 GUP मौजूद है। यह फोन एंड्राइड 11 बेस्ड MIUI 12 पर आधारित है।

Redmi Note 10 Pro के रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 64MP है। इसके अलावा 8MP अल्ट्रा वाइड एंगल लें, 5MP सुपर मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर का सपोर्ट मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 20MP का लेंस दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.