Move to Jagran APP

WhatsApp के इन खास फीचर्स को एंड्रॉइड बीटा वर्जन पर किया गया स्पॉट, जल्द हो सकते हैं लॉन्च

WhatsApp अपने एंड्राइड यूजर्स के लिए कैटलॉग शॉर्टकट समेत तीन नए फीचर्स लेकर आने वाला है। कंपनी ने इन फीचर्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 02:59 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 02:59 PM (IST)
WhatsApp के इन खास फीचर्स को एंड्रॉइड बीटा वर्जन पर किया गया स्पॉट, जल्द हो सकते हैं लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp काफी समय से कई फीचर्स पर काम कर रहा है, जिन्हें हाल ही में लेटेस्ट एंड्रॉइड बीटा वर्जन पर स्पॉट किया गया है। इनमें बिजनेस अकाउंट के लिए कैटलॉग शॉर्टकट, व्हाट्सएप डूडल और कॉल बटन शामिल है। फिलहाल, इन फीचर्स की लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द इन तीनों लेटेस्ट फीचर को यूजर्स के लिए जारी करेगी। 

loksabha election banner

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग कैटलॉग शॉर्टकट, व्हाट्सएप डूडल और कॉल बटन को लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.200.3 पर स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कैटलॉग का बटन को कॉल बटन के बगल में जोड़ा गया है।  

Whatsapp का कॉल बटन

Whatsapp के प्लेटफॉर्म पर कॉल बटन के आने से यूजर्स आसानी से वीडियो और वॉइस कॉल कर सकेंगे। यूजर्स को कॉल करने के लिए केवल इस बटन पर एक बार टैप करना होगा। फिलहाल, इस बटन पर काम चल रहा है। वर्तमान में व्हाट्सएप के प्लेटफॉर्म पर वीडियो और वॉइस कॉल के लिए अलग-अलग बटन दिए गए हैं। 

Whatsapp में जल्द आने वाले हैं ये अन्य फीचर

Whatsapp Multi Device फीचर    

Whatsapp अपने यूजर्स के लिए जल्द नया फीचर पेश करने वाला है, जिसका नाम मल्टी-डिवाइस फीचर है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक अकाउंट को चार अलग-अलग हैंडसेट में चला सकेंगे। हालांकि, डाटा सिंक करने के लिए वाई-फाई का इस्तेमाल करना होगा। आपको बता दें कि इस फीचर का खुलासा वेब बीटा इंफो ने किया था। 

WhatsApp Emojis 

Whatsapp ने हाल ही में लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर 138 नई इमोजी जारी की हैं। इनमें शेफ, किसान और पेंटर की इमोजी शामिल हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इन इमोजी को स्टेबल वर्जन के लिए लॉन्च नहीं किया है।

Expiring messages

Whatsapp अपने लेटेस्ट फीचर Expiring messages की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर को व्हाट्सएप एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.197.4 पर स्पॉट किया गया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए सात दिनों के बाद भी भेजे गए मैसेज को ऑटो-डिलीट कर सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले इस फीचर को डिलीट मैसेज के नाम से एंड्रॉयड बीटा प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया था।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.