Move to Jagran APP

Whatsapp में जल्द आने वाले हैं ये खास फीचर, बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज

मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूजर्स के लिए जल्द नए फीचर्स लॉन्च करने वाला है। इन फीचर्स से यूजर्स का अनुभव बेहतर होगा। साथ ही इनसे यूजर्स का चैटिंग करने का अंदाज पूरी तरह से बदल जाएगा। आइए जानते हैं।

By Ajay VermaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 12:29 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 11:49 AM (IST)
Whatsapp में जल्द आने वाले हैं ये खास फीचर, बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज
Whatsapp की प्रोफाइल फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp अपने यूजर्स को बेहतर चैटिंग अनुभव मुहैया कराने के लिए नए-नए फीचर पेश करता आया है। इनमें डार्क मोड से लेकर डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर तक शामिल है। इनके अलावा अब कंपनी कई और फीचर पर काम कर रही है, जिन्हें जल्द ही यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। आइए जानते हैं Whatsapp के अपकमिंग फीचर के बारे में...

loksabha election banner

Read Later फीचर

Whatsapp जल्द अपने सबसे खास और पुराने फीचर Archived Chats का नाम बदलकर Read Later रखने जा रहा है। यह फीचर Vacation मोड की तरह काम करेगा। इस फीचर के एक्टिवेट हो जाने के बाद यूजर्स को चुनिंदा कॉन्टैक्ट से मैसेज या कॉल की नोटिफिकेशन नहीं मिलेगी। वहीं, यूजर्स अपने हिसाब से इस फीचर को एक्टिवेट और डी-एक्टिवेट कर सकते हैं।

Mute videos फीचर

म्यूट वीडियो व्हाट्सएप के खास फीचर्स में से एक है। यूजर्स इस फीचर के जरिए किसी भी वीडियो को भेजने से पहले म्यूट कर सकते हैं। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि म्यूट वीडियो फीचर को जल्द ही यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। 

Whatsapp Multi Device फीचर 

Whatsapp अपने यूजर्स के लिए नया फीचर पेश करने वाला है, जिसका नाम मल्टी-डिवाइस फीचर है। इस फीचर के जरिए यूजर्स एक अकाउंट को चार अलग-अलग हैंडसेट में चला सकेंगे। हालांकि, डाटा सिंक करने के लिए वाई-फाई का उपयोग करना होगा। 

WhatsApp वीडियो कॉल बटन

Whatsapp वीडियो कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर एक अलग से बटन जोड़ने वाला है। इस बटन के जरिए यूजर्स आसानी से ग्रुप में वीडियो कॉल कर सकेंगे। फिलहाल, कंपनी की ओर से इस फीचर की लॉन्चिंग से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.