Move to Jagran APP

इन फीचर फोन में मिलेगा WhatsApp सपोर्ट, कीमत बेहद कम

अगर आप ऐसा फीचर फोन खरीदना चाहते हैं जिसमें आपको WhatsApp सपोर्ट मिल सके तो इसके लिए बाजार में कई ऑप्शन मौजूद हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 12:34 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 12:34 PM (IST)
इन फीचर फोन में मिलेगा WhatsApp सपोर्ट, कीमत बेहद कम
इन फीचर फोन में मिलेगा WhatsApp सपोर्ट, कीमत बेहद कम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अक्सर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए करते हैं। लेकिन कुछ लोग स्मार्टफोन के साथ ही फीचर फोन भी रखना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आपको फीचर फोन में भी WhatsApp सपोर्ट मिल जाए तो फीचर फोन का अंदाज ही बदल जाएगा। साथ ही कुछ ऐसे बुजुर्ग जिन्हें स्मार्टफोन चलाने में परेशानी होती है लेकिन WhatsApp का उपयोग करके अपनों से कनेक्ट रहना चाहते हैं तो उनके लिए मार्केट में फीचर फोन उपलब्ध हैं। यहां हम आपको उन फीचर फोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपको WhatsApp सपोर्ट मिलेगा। खास बात है कि इन फोन्स की कीमत 6,000 रुपये से भी कम है।

loksabha election banner

JioPhone 2: अगर आप फीचर फोन में WhatsApp का उपयोग करना चाहते हैं तो JioPhone 2 एक बेहतर विकल्प हो सकता है। इस फोन की कीमत 2,999 रुपये है और इसके साथ ही आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की भी सुविधा मिलेगी। इस फोन में 2000mAh की बैटरी मिलेगी और यह KAI OS पर काम करता है। इसमें 2.40 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही यूजर्स को 512MB रैम भी मिलेगी। फोन में 2MP का प्राइमरी कैमरा और 0.3MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा।

Nokia 8110 4G: इस फोन को कंपनी ने साल 2018 भारत में लॉन्च किया था और यह भी घोषणा की थी कि इसमें यूजर्स WhatsApp का उपयोग कर सकते हैं। इसका डिजाइन बेहद ही आकर्षक है क्योंकि इस बनाना स्टाइल में पेश किया गया है। इसकी कीमत 5,999 रुपये है। इसमें 2.45 इंच का डिस्प्ले और 1.1GHz dual-core Qualcomm Snapdragon 205 चिपसेट ​दिया गया है। फोन में 4GB इंबिल्ट स्टोरेज मौजूद है जिसे एक्सपेंड नहीं किया जा सकता। इसमें आपको 2MP का​ रियर कैमरा मिलेगा लेकिन फ्रंट कैमरा उपलब्ध नहीं है। 

वैसे बता दें कि​ फिलहाल बाजार में ये दो ही ऐसे फीचर फोन हैं जिनमें यूजर्स WhatsApp की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। हालांकि, उम्मीद है कि जल्द ही बाजार में कई अन्य कंपनियां भी ऐसे फीचर फोन उतार सकती हैं जो कि WhatsApp सपोर्ट के साथ उपलब्ध होंगे। भारत-चीन में चल रहे विवाद के बाद कई भारतीय कंपनियां अब फिर से बाजार में अपने डिवाइस पेश करने की प्लानिंग कर रही हैं। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.