Move to Jagran APP

वोडाफोन और आइडिया के बीच महीनेभर में समझौता संभव, बनेगी भारत की सबसे बड़ी कंपनी

वोडाफोन औरआइडिया सेल्यूलर में महीनेभर में ही मर्जर होने की संभावना है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Feb 2017 10:51 AM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2017 10:53 AM (IST)
वोडाफोन और आइडिया के बीच महीनेभर में समझौता संभव, बनेगी भारत की सबसे बड़ी कंपनी
वोडाफोन और आइडिया के बीच महीनेभर में समझौता संभव, बनेगी भारत की सबसे बड़ी कंपनी

नई दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन और आदित्य बिड़ला ग्रप की कंपनी आइडिया सेल्यूलर में महीनेभर में ही मर्जर होने की संभावना है। अगर ये मर्जर पूरा हो जाता है तो यह देश की सबसे बड़ी कंपनी के तौर पर सामने आएगी। रेवन्यू में इसकी हिस्सेदारी करीब 40 फीसदी होगी और 38 करोड़ से ज्यादा इसके ग्राहक होंगे। आपको बता दें कि वायरलैस सब्सक्राइबर के आधार पर वोडाफोन दूसरे और आइडिया तीसरे नंबर पर है। यह मर्जर एयरटेल और रिलायंस जिओ को पीछे छोड़ देने में सक्षम है।

loksabha election banner

क्या है सूत्रों का कहना: सूत्रों की मानें तो, "दोनों कंपनियां 24-25 फरवरी को निश्चित समझौते की घोषणा कर सकती हैं।" वहीं, एक दूसरे सूत्र ने बताया, "वो समझौता करने के लिए लगभग तैयार हैं और इसकी घोषणा महीने भर से ज्यादा समय नहीं लगना चाहिए।" फिलहाल इस मामले पर वोडाफोन और आइडिया ने कोई भी बयान नहीं दिया है।

वहीं, टेक महिंद्रा कंपनी ने कहा है कि वोडाफोन और आइडिया का मर्जर टेलिकॉम क्षेत्र में हलचल मचा सकता है। लेकिन महिंद्रा ग्रुप को इस सौदे से फायदा हो सकता है। आपको बता दें कि टेक महिंद्रा का 50 फीसदी से ज्यादा हिस्सा संचार कंपनियों को दी जाने वाली सेवाओं से आता है। टेक महिंद्रा के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी पी गुरनानी ने कहा, "यह एक बड़ा बाजार है जिसमें ये कंपनियां विलय कर रही हैं। मेरी दुनिया में यह हलचल वाला बदलाव है। यह कोई सामान्य बदलाव नहीं है। इसका साफ मतलब है कि आईटी खर्च का कुछ हिस्सा या तो नीचे आएगा या इसकी दिशा बदलेगी।" गुरनानी ने कहा कि टेक महिंद्रा इससे प्रभावित नहीं होगी, बल्कि उसे इससे फायदा होगा।

यह भी पढ़े,

इस स्मार्टफोन की कीमत में हुई 14000 रुपये की भारी कटौती, 23 एमपी कैमरा है खासियत

महंगे स्मार्टफोन वाले फीचर अब आपके बजट में, बढ़िया स्पेसिफिकेशन्स से लैस हैं ये 5 स्मार्टफोन्स

ये 5 प्रीमियम स्मार्टफोन अब भी उपलब्ध हैं अच्छी कीमत में, मिल रहा है 20000 रुपये तक का ऑफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.