Move to Jagran APP

Vivo X50 Pro में मिलेगा Samsung GN1 सेंसर, फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को बनाएगा बेहतर

Vivo X50 Pro स्मार्टफोन आधिकारिक तौर पर 1 जून को लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन में कंपनी Samsung GN1 सेंसर का इस्तेमाल करेगी जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है (फोटो साभार Weibo

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 09:51 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 09:51 AM (IST)
Vivo X50 Pro में मिलेगा Samsung GN1 सेंसर, फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को बनाएगा बेहतर
Vivo X50 Pro में मिलेगा Samsung GN1 सेंसर, फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को बनाएगा बेहतर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vivo X50 Pro को लेकर काफी समय से लीक्स व खुलासे सामने आ रहे हैं। वहीं पिछले दिनों ही कंपनी ने आधिकारिक घोषणा करते हुए स्पष्ट किया है कि ये स्मार्टफोन 1 जून को लॉन्च किया जाएगा। वहीं अब कंपनी के इस स्मार्टफोन से जुड़ी एक जानकारी शेयर की है, जिसमें बताया गया है कि Vivo X50 Pro में Samsung द्वारा हाल ही में लॉन्च किया GN1 सेंसर उपयोग किया जाएगा। जो​ कि यूजर्स के फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएगा।

loksabha election banner

चीन की माइक्रो ब्लॉगिंग साइट weibo पर Vivo के प्रोडक्ट मैनेजर ने एक पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है​​ कि अपकमिंग स्मार्टफोन Vivo X50 Pro में शानदार कैमरा सेटअप मिलेगा। उन्होंने बताया है कि इस स्मार्टफोन में Samsung द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए ISOCELL GN1 सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी ने एक और टीजर जारी करते हुए जानकारी दी है कि अपकमिंग स्मार्टफोन का कैमरा लो लाइट परफॉर्मेंस के मामले में काफी बेहतर होगा। (इसे भी पढ़ें: Samsung ने लॉन्च किया नया 50MP इमेज सेंसर, लो-लाइटिंग में क्लिक कर पाएंगे शानदार इमेज)

बता दें कि Samsung ने हाल ही में ISOCELL GN1 सेंसर को लॉन्च किया है कि यह कंपनी का पहला ऐसा सेंसर है जिसमें सुपर फास्ट ऑटो-फोकसिंग के लिए dual-pixel autofocus और Tetracell pixel-binning का उपयोग किया गया है। कंपनी का दावा है इस कॉम्बिनेशन के साथ लो-लाइट में बेहतरीन इमेज क्वॉलिटी वाली फोटो क्लिक की जा सकती है। साथ ही इसमें यूजर्स को डीएसएलआर कैमरे की तरह की ऑटो फोकस स्पीड मिलेगी। इस सेंसर में बड़े पिक्सल और सेंसर साइज 1/1.31 इंच का इस्तेमाल किया गया है। (इसे भी पढ़ें: Vivo X50 की लॉन्च डेट का खुलासा, 1 जून को देगा बाजार में दस्तक)

अब ISOCELL GN1 सेंसर के साथ आने वाला Vivo X50 Pro पहला स्मार्टफोन होगा और यूजर्स के फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को दोगुना करेगा। इस सेंसर की मदद से यूजर्स स्मार्टफोन से ही डीएसएलआर जैसी फोटो क्लिक कर सकेंगे। हालांकि Vivo X50 Pro के फीचर्स से जुड़ी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफोन में पंच-होल डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप की सुविधा उपलब्ध होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.