Move to Jagran APP

Valentine's Day 2020: अपने पार्टनर को गिफ्ट करें ये गैजेट्स

Valentines Day के मौके पर जहां युवाओं के बीच काफी उत्सुकता रहती है वहीं गिफ्ट को लेकर एक टेंशन बनी रहती है क्यों​कि ऐसे मौके पर गिफ्ट का चयन करना काफी मुश्किल हो जाता है

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 03:05 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 03:54 PM (IST)
Valentine's Day 2020: अपने पार्टनर को गिफ्ट करें ये गैजेट्स
Valentine's Day 2020: अपने पार्टनर को गिफ्ट करें ये गैजेट्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। फरवरी का महीना शुरू होते ही Valentines वीक को लेकर युवाओं के बीच काफी उत्सुकता बनी रहती है। ऐसे में 14 फरवरी यानि वेलेंटाइन डे वाले अपने पार्टनर के लिए गिफ्ट का चयन करना एक बहुत मुश्किल टास्क बन जाता है। वैसे तो मार्केट में गिफ्ट आइटम्स की भरमार है लेकिन अपने पार्टनर की पसंद, उपयोगिता को देखते हुए गिफ्ट चुनना ​मुश्किल है। ऐसे में हम आपकी मदद कर सकते हैं। वैलेंटाइन डे के मौके पर हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताएंगे जो कि आपके दिन को खास ही नहीं बल्कि यादगार भी बनाएंगे।

loksabha election banner

फिटनेस ट्रैकर: वेलेंटाइन डे के मौके पर आप अपने पार्टनर को​ फिटनेस ट्रैकर गिफ्ट कर सकते हैं। जो कि आपके पार्टनर की फिटनेस प नजर भी रखेगा और दिखने में काफी लुक देगा। बाजार में आपको फिटनेस बैंड के कई ऑप्शन मिल जाएंगे। लेकिन Xiaomi Mi Band 4 बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इसकी कीमत 2,299 रुपये है और आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं। इसमें आपको 24/7 हार्ट मॉनिटरिंग फीचर मिलेगा जो कि आपके सोने के बाद भी आपके हार्ट पर नजर बनाए रखेगा। डिवाइस की मदद से आप म्यूजिक और वॉल्यूम को भी कंट्रोल कर सकते हैं। खास बात है कि Mi Smart Band 4 सिंगल चार्जिंग में 20 दिन की बैटरी लाइफ दे सकती है। 

वायरलेस ईयरबड्स: आजकल बाजार में ईयरबड्स काफी चलन में है और युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं। ऐसे में वेलेंटाइन के मौके पर अगर आप अपने पार्टनर को ये गिफ्ट देंगे तो वाकई उन्हें ये जरूर पसंद आएगा। बेस्ट विकल्प की बात करें तो आप हाल ही में इंडियन मार्केट में लॉन्च किया गया Realme Buds Air खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 3,999 रुपये है और इसका लुक काफी हद तक Apple AirPods के जैसा है। यह​ डिवाइस सिंगल चार्ज में 17 घंटे की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है। इसमें नॉयस कैंसिलेशन तकनीक का उपयोग किया गया है जो कि बाहरी शोर को रोकती है। 

Amazon Echo Dot: गैजेट्स के शौकीनों के लिए ये एक बेस्ट गिफ्ट ऑप्शन हो सकता है। क्योंकि Amazon Echo Dot एक स्मार्ट डिवाइस है और ये Alexa सपोर्ट के साथ आता है। इसमें क्लाउड बेस्ड वॉयस सर्विस की सुविधा दी गई है। जिसकी मदद से यूजर्स Alexa से इसे कनेक्ट करके म्यूजिक प्ले करने के अलावा फोन कॉल, वेदर और न्यूज आदि का लाभ उठा सकते हैं। साथ ही इसकी मदद से आप होम डिवाइसेज भी कंट्रोल कर सकते हैं। बाजार में इसकी कीमत 2,998 रुपये है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.