Move to Jagran APP

Spartan poker पर फ्री रोल टूर्नामेंट खेलकर यूजर्स जीत सकते हैं 49k तक GTD

आज वह अपने काम के साथ-साथ ऑनलाइन गेम में भी एक्सपर्ट बन चुका हैं। पहले वह रियल मनी गेम्स नहीं खेला करता था लेकिन वह विभिन्न तरीकों के बारे में सोचता था जहां वह अपनी स्किल का इस्तेमाल करके पैसे कमा सके।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 03:19 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 11:03 AM (IST)
Spartan poker पर फ्री रोल टूर्नामेंट खेलकर यूजर्स जीत सकते हैं  49k तक GTD
यह Spartan Poker की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। ऑनलाइन गेम का कारोबार ऊंचाईयों पर है। यह उद्योग देश के अन्य स्पोर्ट्स की तरह आगे बढ़ रहा है। इसमें ऐसे कई प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने दिमाग और स्किल का सही इस्तेमाल करके लाखों रुपये बनाएं हैं। रेनिश जो पेशे से एक नेटवर्क इंजीनियर हैं, आज वह अपने काम के साथ-साथ ऑनलाइन गेम में भी एक्सपर्ट बन चुका हैं। पहले वह रियल मनी गेम्स नहीं खेला करता था, लेकिन वह विभिन्न तरीकों के बारे में सोचता था, जहां वह अपनी स्किल का इस्तेमाल करके पैसे कमा सके। 

loksabha election banner

रेनिश को उसके दोस्तों के जरिए Poker और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाया जाए उसके बारे में पता चला। उसके दोस्त Spartan Poker खेलते हैं। रेनिश इनकी वेबसाइट पर गया और अलग-अलग तरह के गेम्स और टूर्नामेंट्स को समझा। वह यहां से वापस लौट जाता, लेकिन पोकर के फ्री रोल टूर्नामेंट की वजह से वह रुक गया। दरअसल, फ्री रोल टूर्नामेंट को कोई भी खिलाड़ी बिना पैसे के साथ खेल सकता है और अच्छी रकम कमा सकता है। इस गेम को खेलने वाले खिलाड़ी 49k तक GTD जीत सकते हैं।

फ्री रोल एक फ्री एंट्री टूर्नामेंट है, जहां यूजर्स फ्री में गेम खेल सकते हैं। इसके लिए उन्हें कोई एंट्री फीस नहीं देनी होती है और यहां वह नगद में पैसा जीत सकते हैं। इसलिए रेनिश ने इसे खेलने का निश्चय किया। उन्होंने Spartan Poker की वेबसाइट पर जाकर सबसे पहले रजिस्टर किया और फ्री रोल टूर्नामेंट खेलने लगा। खेल के दौरान उसने रियल कैश भी जीतना शुरू कर दिया और खेलते-खेलते फ्री रोल और सेटेलाइट टिकट्स भी जीता। फ्री रोल खेलते समय आप न केवल कैश जीतते हैं, बल्कि बड़े टूर्नामेंटों के लिए फ्री टिकट भी जीत सकते हैं। रेनिश ने पोकर खेलते हुए अपनी स्किल को पहचाना। उसने जाना कि लॉजिक लगाकर और स्ट्रैटिजी अपनाकर पोकर से पैसे कमाया जा सकता है।  

उसने अपनी इंजीनियरिंग की लॉजिक यहां लगानी शुरू कर दी। शुरुआत में वह फ्री रोल टूर्नामेंट खेलता था। अब उसे भरोसा हो गया है कि वह पैसे जीत सकता है, तो उसने बड़े टूर्नामेंट यानी सेटेलाइट टूर्नामेंट की ओर रुख किया। फ्री रोल खेलकर उसने Rs 11000 का टिकट जीता और इसी से Rs 25,00000 GTD का बड़ा टूर्नामेंट खेला। Spartan Poker पर @ 9:30 से शुरू होने वाले टूर्नामेंट में प्राइज पूल को टॉप 40 खिलाड़ियों में विभाजित किया गया था और यहां रेनिश ने 45,026 रुपये जीते। Spartan Poker पर रेनिश जैसे कई खिलाड़ी हैं, जो अपने हुनर को आजमाते हैं और लाखों रुपये जीतते हैं।  

पोकर गेम में कोई भी प्रोफेशनल खिलाड़ी बन सकता है। बस उसे अपने दिमाग और स्किल का इस्तेमाल करना आना चाहिए। Spartan Poker पर ऑनलाइन गेम खेलने की खास बात यह है कि ये आपके लिए ऐसे गेम्स और टूर्नामेंट लेकर आता है, जो यूजर्स में रोमांच पैदा करे। यह भारत में ऑनलाइन पोकर खेलने के लिए सबसे बड़ा और सबसे अच्छा मंच है, क्योंकि यहां खिलाड़ी बेहतर तरीके से पोकर टिप्स और ट्रिक्स सीखता है और अपने लिए भारी पुरस्कार भी जीतता है। यहां नए खिलाड़ियों को बड़े और प्रोफेशनल खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिलता है। 

अगर आप पोकर खेल में नए हैं और आप यह खेल खेलना चाहते हैं, तो आपको रेनिश की तरह शुरुआत में फ्री रोल टूर्नामेंट खेलना चाहिए। इस टूर्नामेंट को खेलने का सबसे बड़ा फायदा यही है कि इसमें आपका पैसा नहीं लगेगा और आप गेम को अच्छी तरह से सीख जाएंगे तथा स्किल भी विकसित कर लेंगे। अच्छी बात यह है कि इसे खेलते हुए आप प्राइज भी जीत सकते हैं। इसमें अनुभव बढ़ने के साथ आप बड़े टूर्नामेंट भी खेल पाएंगे। 

Disclaimer:- यह कंटेंट पेड फीचर है और इस लेख में किए गए किसी भी तरह के दावे की पुष्टि या समर्थन दैनिक जागरण नहीं करता है। यूजर्स अपने विवेक के आधार पर ही फैसला लें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.