Move to Jagran APP

Realme 3 Pro से OnePlus 7 तक ये स्मार्टफोन्स जल्द देंगे मार्केट में दस्तक

यहां हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाले हैं। इनमें Redmi 7 से लेकर OnePlus 7 तक स्मार्टफोन्स मौजूद हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 01:35 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:50 PM (IST)
Realme 3 Pro से OnePlus 7 तक ये स्मार्टफोन्स जल्द देंगे मार्केट में दस्तक
Realme 3 Pro से OnePlus 7 तक ये स्मार्टफोन्स जल्द देंगे मार्केट में दस्तक

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। वर्ष 2019 में स्मार्टफोन मार्केट में कई हैंडसेट लॉन्च किए गए हैं। इनमें Samsung Galaxy S10 सीरीज, Nokia 9 PureView और Huawei P30 सीरीज शामिल है। वहीं, Xiaomi की बात करें तो इसके Redmi Note 7 सीरीज स्मार्टफोन्स को भी इस वर्ष लॉन्च किया गया है जो यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। इनके अलावा मार्केट में Samsung Galaxy Fold और Huawei Mate X जैसे फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को भी पेश किया गया है। यहां हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बता रहे हैं जो आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाले हैं। इनमें Redmi 7 से लेकर OnePlus 7 तक स्मार्टफोन्स मौजूद हैं।

loksabha election banner

Redmi 7:

Redmi 7 को चीन में लॉन्च किया गया था। इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसे चीन में 699 चीनी युआन यानी करीब 7,100 रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया गया था, यह इसके 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत है। वहीं, इसके 4 जीबी रैम और 64 जीब स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 999 चीनी युआन यानी करीब 10,200 रुपये है। इस फोन में 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाला डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है। यह MIUI 10 पर आधारित है। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 632 प्रोसेसर पर काम करात है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

Redmi सीरीज यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो रही है। ऐसे में अगर आप भी Redmi फैन हैं तो Amazon से इन्हें खरीद सकते हैं। यहां से आप Redmi 6 ProRedmi Y2Redmi Note 5 pro आदि स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं। 

Realme 3 Pro:

इसे 22 अप्रैल को भारत में लॉन्च किया जाएगा। Realme 3 Pro में 6.3 इंच का डिस्प्ले मौजूद होगा। साथ ही यह स्नपड्रैगन 710 प्रोसेसर से लैस होगा। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 3960 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी के CEO माधव सेठ ने कहा है कि यह फोन फास्ट स्पीड उपलब्ध कराएगा। इसमें सुपर स्लो-मो मोड, स्पीड शॉट और हाइपरबूस्ट परफॉर्मेंस उपलब्ध कराई जाएगी। इस फोन का टीजर Flipkart पर उपलब्ध करा दिया गया है।

अगर  Realme के इस नए वैरिएंट का आपको इंतजार नहीं है और आप इसके दूसरे मॉडल्स को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप यहां से इन्हें खरीद सकते हैं या कम्पेयर कर के निर्णय ले सकते हैं 

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करेंट

OnePlus 7:

लेटेस्ट लीक के मुताबिक, OnePlus 7 को 14 मई को लॉन्च किया जाएगा। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिए जाने की उम्मीद है। इसमें थिन-बेजल डिस्प्ले मौजूद होगा। साथ ही USB Type-C पोर्ट भी मौजूद होगा। इसमें लाउडस्पीकर और दो माइक्रोफोन भी दिए जाएंगे। खबरों के मुताबिक, फोन के बॉटम में सिम ट्रे दी जाएगी। कंपनी के CEO Pete Lau ने दावा किया था कि यह फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता है। इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा।

अगर आप Oneplus के नए स्मार्टफोन लॉन्च होने से पहले उसके ओल्ड मॉडल को कम कीमत में खरीदने का लाभ उठाना चाहते हैं तो क्लिक करें यहां और खरीदें

OnePlus 7 Pro:

इस फोन को भी 14 मई को लॉन्च किया जाएगा। इसका 5जी वेरिएंट भी लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि, कंपनी ने इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। एक इमेज लीक के मुताबिक, OnePlus 7 Pro में ड्यूल एज डिस्प्ले दिया जाएगा। इसमें 6.67 इंच का सुपर ऑप्टिक डिस्प्ले मौजूद होगा। साथ ही स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम दी जाएगी। इसमे 256 जीबी का इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद होगी। ट्रिपल रियर कैमरा भी फोन में दिया जाएगा। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल, 16 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्लस का होगा। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करता है।

Redmi Y3:

इस फोन को भारत में 24 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा। Redmi Y3 के लिए कंपनी ने मीडिया इनवाइट भी भेजना शुरू कर दिए हैं। कंपनी ने इसके लिए #32MPSuperSelfie हैशटैग जारी किया है। इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जाएगा। फोन में 4000 एमएएच बैटरी समेत MIUI 10 आधारित एंड्रॉइड 9 पाई दिया जाएगा। इस फोन को अभी चीन में भी लॉन्च नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें:

मात्र Rs 16 में Vodafone यूजर्स को मिल रहा 1GB डाटा

इन Redmi स्मार्टफोन यूजर्स को नहीं मिलेगा एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट

Oppo A5s बजट स्मार्टफोन भारत में इन स्पेसिफिकेशन्स के साथ हो सकता है लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.