Move to Jagran APP

Apple Fans के लिए बुरी खबर! iPad Air को लेकर नहीं हो रहा ये बड़ा बदलाव?

एपल ने हाल ही में अपने लेट लूज इवेंट (Apple Let Loose Event) को लेकर एलान किया है। इस इवेंट में कंपनी आईपैड और नई एक्सेसरीज को पेश कर सकती है। इसी कड़ी में Apple iPad Air को लेकर कुछ जानकारियां सामने आई हैं। नई जानकारी डिवाइस के डिस्प्ले से जुड़ी हैं। माना जा रहा है कि कंपनी आईपैड को LCD डिस्प्ले के साथ ही ला रही है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Thu, 25 Apr 2024 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 09:30 AM (IST)
Apple Fans के लिए बुरी खबर! iPad Air को लेकर नहीं हो रहा ये बड़ा बदलाव?

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। एपल ने अपने यूजर्स के लिए हाल ही में अपने लेट लूज इवेंट (Apple Let Loose Event) को लेकर एलान किया है।

loksabha election banner

इसी कड़ी में इस इवेंट को लेकर माना जा रहा है कि कंपनी आईपैड और नई एक्सेसरीज को पेश कर सकती है। वहीं, खबरें हैं कि कंपनी Apple iPad Air के डिस्प्ले को लेकर एक बड़ा बदलाव पेश नहीं करेगी।

मिनी-एलईडी स्क्रीन नहीं होगी पेश

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस बार Apple iPad Air में मिनी-एलईडी स्क्रीन को पेश नहीं कर रही है।

Display Supply Chain Consultants (DSCC) के सीईओ Ross Young ने कहा था कि कंपनी 2024 iPad Air को मिनी-एलईडी पैनल के साथ ला सकती है।

हालांकि, अब इसके ठीक अलग iPad Air के डिस्प्ले को लेकर मिल रही जानकारियों के मुताबिक, कंपनी आईपैड को इस बार एलसीडी पैनल के साथ ला सकती है।

ऐसा मिनी-एलईडी पैनल की हाई-कॉस्ट की वजह से किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः Apple Let Loose Event: एपल ने किया अपने स्पेशल इवेंट को लेकर एलान, इस दिन होगा लाइव

कंपनी ला रही एक ब्रांड-न्यू आईपैड

Ross Young के मुताबिक, कंपनी मिनी-एलईडी पैनल के साथ ब्रांड न्यू आईपैड मॉडल पेश कर सकती है। इस आईपैड को कंपनी इस साल के चौथी तिमाही में ला सकती है।

मालूम हो कि यह पहले से ही खबरों में है कि एपल एक नए आईपैड एयर पर काम कर रहा है। हालांकि, इन नए आईपैड एयर के टेक्निकल स्पेक्स को लेकर अभी तक किसी तरह की जानकारियां सामने नहीं आई हैं।

Mini-LED display टेक्नोलॉजी क्यों है खास

Mini-LED display टेक्नोलॉजी की बात करें तो यह कुछ डिवाइस में पेश की गई है। इस खास टेक्नोलॉजी के साथ डिस्प्ले पर बढ़िया कॉन्ट्रास्ट और ब्लैक एरिया मिलता है।

जो कि एलसीडी पैनल के मुकाबले कई बेहतर होता है। हालांक, यह OLED डिस्प्ले से कुछ अलग होता है। यह टेक्नोलॉजी बेहतर कलर अचीव कर सकती है।

एपल ने सबसे पहले Mini-LED display टेक्नोलॉजी को साल 2021 में पेश किया था। इस टेक्नोलॉजी को कंपनी ने iPad Pro के साथ पेश किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.