Move to Jagran APP

ट्रेन का सफर हो जाएगा आरामदायक, WhatsApp पर मिलेगी ट्रेन की लाइव लोकेशन, PNR स्टेटस समेत ये जरूरी जानकारी

अभी तक यात्रियों को ट्रेन की हर जानकारी के लिए अलग-अलग वेबसाइट का इस्तेमाल करना पड़ता था। लेकिन Railofy के नए फीचर में आपको ट्रेन से जुड़ी पूरी जानकारी एक ही जगह पर मिलेगी। इससे यूजर WhatsApp पर पीएनआर स्टेटस समेत हर एक अपडेट की जानकारी ले सकेंगे।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 04:18 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 05:52 PM (IST)
ट्रेन का सफर हो जाएगा आरामदायक, WhatsApp पर मिलेगी ट्रेन की लाइव लोकेशन, PNR स्टेटस समेत ये जरूरी जानकारी
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट की समस्या को खत्म करने के लिए मुंबई बेस्ड स्टार्टअप Railofy ने गुरुवार को एक नया फीचर लॉन्च किया है। यह फीचर रियर टाइम पीएनआर स्टेट्स और ट्रेन की यात्रा की जानकारी यात्री को WhatsApp पर उपलब्ध कराएगा। कंपनी की तरफ से यात्रियों की सुविधा के लिए यात्रा में लगने वाले कुल समय और पीएनआर के सर्च करने और ट्रेन की देर  होने की सूचना, स्टेशन अलर्ट जैसी जानकारी भी उलब्ध कराएगा। Railofy के नए फीचर का लुत्फ उठाने के लिए यूजर को केवल अपना 10 डिजिट का पीएनआर नंबर को WhatsApp नंबर 9881193322 दर्ज करना होगा। इसके बाद लाइव स्टेशन अलर्ट, समेत कई तरह की ट्रेन जानकारी हासिल कर पाएंगे। 

loksabha election banner

मिलेंगी ये जरूरी सुविधाएं 

अभी तक यात्रियों को ट्रेन की हर जानकारी के लिए अलग-अलग वेबसाइट का इस्तेमाल करना पड़ता था। लेकिन Railofy के नए फीचर में आपको ट्रेन से जुड़ी पूरी जानकारी एक ही जगह पर मिलेगी। इस सर्विस की मदद से यूजर WhatsApp पर पीएनआर स्टेटस समेत हर एक रेगुलर अपडेट की जानकारी ले सकेंगे। वही ट्रेन लेटे होने पर यात्री आराम से स्टेशन पहुंचे। इसकी जानकारी भी दी जाएगी. वही अपकमिंग स्टेशन के बारे में भी सूचना मिलेगी। Railofy के मुताबिक करीब हर माह 60 लाख पैसेंजर google पर IRCTC ट्रेन के स्टेशन की जानकारी सर्च करते हैं। लेकिन वहां इसका जवाब नही मिलता है। ऐसे में Railofy का नया फीचर काफी कामगर साबित हो सकता है। इसे साल सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। स्टार्टअप की तरफ से ट्रेन टिकट की कीमत में उसी रूट पर दूसरे  ट्रैवलिंग विकल्प को भी उपलब्ध कराया जाता है। इससे यूजर का न सिर्फ टाइम बचता है, बल्कि यात्रा में भी सुविधा होती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.