Move to Jagran APP

International Yoga Day 2022: ये हैं 5,000 से कम कीमत वाले बेस्ट स्मार्टवॉच, रखेंगे आपकी सेहत का ख्याल

आजकल स्मार्टवॉच भारत में सबसे लोकप्रिय वियरेवल्स में से एक है। ये स्मार्टवॉच एक फिटनेस ट्रैकर की उपयोगिता को एक घड़ी के साथ जोड़ती है। कई कंपनी कम कीमत मे अच्छे स्मार्टवॉच ला रही है।आज हम ऐसे ही स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे जिनकी कीमत 5000 रुपये से कम है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Tue, 21 Jun 2022 04:04 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2022 08:05 AM (IST)
International Yoga Day 2022: ये हैं 5,000 से कम कीमत वाले बेस्ट स्मार्टवॉच, रखेंगे आपकी सेहत का ख्याल
International Yoga Day 2022: 5,000 से कम कीमत से स्मार्टवॉच

नई दिल्ली टेक डेस्क। 21 जून को हम इंटरनेशनल योगा डे मानते हैं। लोगों के स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान मे रखते हुए इस दिन को शुरू किया गया था। उसी उद्देश्य को निभाते हुए, आज हम ऐसे स्मार्टवॉच की जानकारी दे रहे है, जो आपके फिटनेस का ध्यान रखें और आपके बजट में भी आ जाए।

loksabha election banner
  1. Fire -Boltt Ring स्मार्टवॉच

फायर-बोल्ट, स्मार्ट वियरेबल्स बाजार में एंट्री के साथ ही अपना नाम जमाने में सफल रहा है। इसकी Fir-Bolt Ring एक किफायती स्मार्टवॉच है, जो फुल टच सपोर्ट के साथ 1.7-इंच HD डिस्प्ले देती है। यह स्मार्टवॉच यूजर्स का हार्ट रेट, नींद, SpO2 ब्लड ऑक्सीजन के स्तर के साथ-साथ शारीरिक गतिविधियों को भी ट्रैक करती है। फायर-बोल्ट रिंग एक इनबिल्ट स्पीकर और माइक्रोफोन के साथ आती है जो कॉल को अटेंड करना आसान बनाता है। इस स्मार्टवॉच की कीमत 4, 299 रुपये है, इसे आप फ्लिपकार्ट पर खरीद सकते हैं।

  1. Realme Watch S स्मार्टवॉच

Realme की इस स्मार्टवॉच में ऑटो-ब्राइटनेस के साथ 1.3 इंच का फुल टचस्क्रीन LCD और 100 से अधिक वॉच फेस हैं। इस स्मार्टवॉच को आप ब्लूटूथ के माध्यम से अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करके अपने सभी म्यूजिक और कैमरा पर कंट्रोल कर सकेंगे। यह आपकी सभी शारीरिक गतिविधियों (16 स्पोर्ट्स मोड), रीयल-टाइम हार्ट रेट, नींद के साथ-साथ SpO2 ब्लड ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक करता है और आपको रियलमी लिंक ऐप पर एक रिपोर्ट देता है। इस स्मार्टवॉच को आप फ्लिपकार्ट के माध्यम से 4,999 की कीमत पर खरीद सकते हैं।

  1. Realme Watch 2 Pro स्मार्टवॉच

अगर आप एक फिटनेस फ्रीक हैं, जो अपने सभी खेल और फिटनेस गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए एक किफायती तरीका ढूंढ रहे हैं तो आप Realme Watch 2 Pro को चुन सकते हैं। यह एक टचस्क्रीन स्मार्टवॉच है, जो 90 से अधिक स्पोर्ट्स मोड के साथ आती है। इसमें 1.75 इंच का सुपर-ब्राइट टचस्क्रीन LCD और 100 से अधिक वॉच फेस है। इसमें रीयल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटर, SpO2 ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर और स्लीप मॉनिटर है।Realme स्मार्टवॉच 14 दिनों की बैटरी के साथ आता है। इस स्मार्टवॉच की कीमत भी 4,999 रुपये है और इसे आप फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीद सकते हैं।

  1. Noise ColorFit Ultra स्मार्टवॉच

Noise ColorFit Ultra में 1.75-इंच HD TruView डिस्प्ले के साथ एक स्लीक और लाइटवेट डिजाइन मिलता है। इस स्मार्टवॉच में लगभग हर स्मार्टवॉच सेंसर है, जिसमें आप हार्ट-रेट सेंसर, SpO2 ब्लड ऑक्सीजन लेवल सेंसर शामिल हैं। इसमें 60 स्पोर्ट्स मोड हैं जो बिना किसी समस्या के आपकी सभी खेल और फिटनेस गतिविधियों को ट्रैक कर सकते हैं। Noise ColorFit Ultra को आप 4,499 रुपये में प्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

  1. Zebronics ZEB-FIT5220CH स्मार्टवॉच

Zebronics एक पीसी और मोबाइल एक्सेसरी निर्माता है जो अपने किफायती प्रोडक्ट्स के लिए जाना जाता है, स्मार्टवॉच में भी इस कंपनी ने अपना मुकाम बनाया है। Zebronics ZEB-FIT5220CH एक स्मार्ट फिटनेस घड़ी है, जिसमें 1.75 इंच का फुल टचस्क्रीन TFT डिस्प्ले है। इसमें आपको कैलोरी बर्न, हार्ट रेट,ब्लड ऑक्सीजन लेवल, स्लीप मॉनिटर मिलता है। इसके अलावा इसमें इनबिल्ट 8 स्पोर्ट्स मोड भी है , जिसमें चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, स्किपिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, फुटबॉल और तैराकी जैसे विकल्प मिलते हैं। इस स्मार्टवॉच की कीमत 3,899 रुपये है और इसे आप फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.