Move to Jagran APP

Tecno Spark 6 Air स्मार्टफोन की 30 जुलाई को लॉन्चिंग, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

Tecno का नया स्मार्टफोन ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। यह Spark सीरीज का नया स्मार्टफोन Tecno Spark 6 Air होगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 01:36 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 01:36 PM (IST)
Tecno Spark 6 Air स्मार्टफोन की 30 जुलाई को लॉन्चिंग, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन
Tecno Spark 6 Air स्मार्टफोन की 30 जुलाई को लॉन्चिंग, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Tecno भारत में एक और धमाकेदार स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। यह Spark सीरीज का नया स्मार्टफोन Tecno Spark 6 Air होगा। इस फोन की लॉन्चिंग 30 जुलाई को होगी। इस फोन को कंपनी 10 हजार से कम कीमत में पेश करेगी। ऐसे में इसका मुकाबला भारत में हालिया लॉन्च Realme Narzo 10 से होगा। Tecno का नया स्मार्टफोन ऑनलाइन के अलावा ऑफलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। फोन की ऑनलाइन बिक्री ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon से होगी। फोन को अमेजन पर लिस्ट कर दिया गया है। कंपनी के मुताबिक फोन में बड़ी बैटरी के साथ पावरफुल बैटरी और दमदार कैमरा परफॉर्मेंस मिलेगा।

loksabha election banner

स्पेसिफिकेशन

फोन की अमेजन पर लिस्टिंग के मुताबिक इसमें नॉच डिस्पले मिलेगा। फोन के रियर में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जो LED फ्लैश लाइट के साथ आएगा। वहीं रियर पैनल पर सिंगल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। वहीं पावरबैकअप के लिए फोन में 5000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। हालांकि के प्रोसेसर और ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। कंपनी की मानें, तो नए फोन की लॉन्चिंग से 10 हजार प्राइस सेगमेंट में Tecno को स्थिति काफी मजबूत होगी। इस फोन को इंडिया फर्स्ट स्ट्रैटजी के तहत लॉन्च किया जाएगा।

Tecno Spark 5 स्पेसिफिकेशन

Tecno ने हाल ही में एंट्री लेवल मिड रेंज स्मार्टफोन Tecno Spark 5 pro को लॉन्च किया था। फोन को सिंगल वेरिएंट 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज में पेश किया गया था। इस डिवाइस की शुरुआती कीमत 10,499 रुपए रखी गई थी। Tecno Spark 5 Pro स्मार्टफोन 6.6 इंच डॉट इन डिस्पले दी गई थी। वहीं फोन में सेल्फी के लिए पंच होल कटआउट दिया गया है। इसके अलावा Tecno Spark 5 Pro में क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है, जो 16MP प्राइमरी लेंस, 2MP माइक्रोलेंस, 2MP डेप्थ सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा एक लेंस एआई कैमरा होगा। फोन में सिक्योरिटी फीचर के तौर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।Tecno Spark 5 Pro में MediaTek MT6762D प्रोसेसर दिया गया है। फोन को पावर देने का काम 5000mAh की दमदार बैटरी करेगी, जिसे माइक्रो USB पोर्ट की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। 

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.