Move to Jagran APP

Tech News October 3rd Highlights: Redmi 8 launch Date से लेकर Google Maps के Incognito Mode के बारे में पूरी जानकारी

Tech News October 3rd Highlights Google ने Google Maps YouTube और Assistant नया अपडेट जारी किया गया है...

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 09:01 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 06:23 PM (IST)
Tech News October 3rd Highlights: Redmi 8 launch Date से लेकर Google Maps के Incognito Mode के बारे में पूरी जानकारी
Tech News October 3rd Highlights: Redmi 8 launch Date से लेकर Google Maps के Incognito Mode के बारे में पूरी जानकारी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tech News October 3rd Highlights: टेक्नोलॉजी सेक्टर में कभी स्मार्टफोन लॉन्च होने की खबर आती है तो कभी किसी नए फीचर के रिलीज होने की। लेकिन यह जरूरी नहीं कि आप हर खबर से अवगत हों। कई बार Techy लोग भी इन खबरों से चूक जाते हैं। इसी के चलते हम Tech Breaking News आपके लिए लाए हैं जिसमें आपको समय के साथ पल-पल की खबर मिलेगी। टेक जगत में आज दिन क्या कुछ नया हुआ है उसके जुड़ी हर पल की खबर आपको यहां मिलेगी। Paytm अपनी फेस्टिव सेल में Redmi फोन्स को 99 रुपये में उपलब्ध करा रहा है। वहीं google maps के लिए नया incognito mode रोलआउट किया गया है। 

loksabha election banner

Tech News October 3rd Highlights:

5:40 PM- Google Maps, YouTube और Assistant के लिए कंपनी ने नए अपडेट की घोषणा की है। जिसके बाद ये प्रोडक्ट्स पहले की तुलना में अधिक सिक्योर होंगे। Google Maps के लिए Incognito Mode जारी किया है। वहीं YouTube और Assistant में auto-delete फीचर एड किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

5:00 PM- Motorola One Macro के बारे में अभी तक कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। जिसके अनुसार कंपनी इस फोन में भी one Vision और One Action की तरह ही शानदार कैमरे फीचर्स का उपयोग कर सकती है। कंपनी ने पहली बार आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि जल्द ही नया स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होने वाला है। ट्वीटर पर किए गए पोस्ट से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये Motorola One Macro होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

4:00 PM- Google Pixel 4 सीरीज 15 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में आयोजित होने वाले एक इवेंट में लॉन्च की जाएगी। लॉन्च से पहले फोन का प्रेस रेंडर लीक हुआ है जिसमें फोन का कैमरा सेटअप दिखाया गया है। जिसमें पिछले दिनों लॉन्च​ हुए iPhone 11 Pro की तरह ही square कैमरा मॉड्यूल का उपयोग किया गया है। इसके अलावा खास फीचर्स के तौर पर फोन में मोशन सेंस तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है। पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें।

2:10 PM- Xiaomi ने इसी साल अपनी Mi CC9 सीरीज के तहत CC9 और CC9e स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। वहीं अब चर्चा है कि कंपनी जल्द ही इस सीरीज में एक नया स्मार्टफोन CC9 Pro लॉन्च करने वाली है। इस फोन में खास फीचर के तौर पर 108 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। ये फोन Snapdragon 730G चिपसेट पर आधारित होगा। सामने आई लीक्स के अनुसार कंपनी इस स्मार्टफोन को 24 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है। पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें।

1:10 PM- OnePlus 7 Pro के 256GB मॉडल को अब आप केवल Rs 33,999 में खरीद सकते हैं। जबकि फोन की ओरिजन कीमत Rs 48,999 है। लेकिन Amazon Great Indian Festival सेल में ये स्मार्टफोन शानदार व आकर्षक ऑफर्स के साथ उपलब्ध हो रहा है। ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है और पावर बैकअप के लिए इसमें 4,000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। वहीं इसमें 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप सेल्फी कैमरा 3X ऑप्टिकल जूम के साथ दिया गया है। ऑफर्स की अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

12:05 PM- पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया गेमिंग सेंट्रिक स्मार्टफोन Asus ROG Phone 2 अपनी पहली सेल में ही सोल्ड आउट हो गया था। अगर उस समय आप इस फोन को खरीदने से चूक गए थे तो आज ये एक बार फिर से ई-कॉमर्स Flipkart पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होने वाला है। जिसमें बुकिंग शाम 4 बजे शुरू होगी और फोन की सेल के लिए आपको 8 अक्टूबर का इंतजार करना होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

11:17 AM- OPPO A11 के लॉन्च को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है। लेकिन लीक्स की माने तो ये फोन चीनी मार्केट में 15 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च से कुछ दिन पहले ही ये फोन TENAA पर​ लिस्ट हुआ है जहां इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा किया गया है। जिसके अनुसार कंपनी OPPO A11 को RMB 1,599 लगभग Rs 16,000 की कीमत में पेश कर सकती है। फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप और 4,800एमएएच की बैटरी उपलब्ध होगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

10:45 AM- सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 4G नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। अब कंपनी ने तमिलनाडू के मदुराई में 4G उपलब्धता शुरू कर दी है। अब BSNL की 4G सर्विस का विस्तार तमिलनाडू के 4 सर्कल्स में कर दिया गया है। इसमें कोयंबटूर, सालेम, तिरूच्ची और मदुराई शामिल है। इन शहरों में डाटा स्पीड 12 Mbps तक उपलब्ध कराई जा रही है। BSNL के सामने इस मामले को लेकर एक बड़ी मुश्किल खड़ी है कि वो अपनी 4G कवरेज का विस्तार करना चाह रही है लेकिन उसके पास 4G लाइसेंस नहीं है। हालांकि, BSNL की मदुराई की प्रिंसिपल जनरल मैनेजर इसके लिए एक समाधान उपलब्ध कराया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

10:30 AM- Microsoft ने न्यूयॉर्क में आयोजित एक इवेंट के दौरान अपने लोकप्रिय Surface सीरीज के तहत Surface Laptop 3 को लॉन्च किया है। इसके अलावा इस इवेंट में कई नए प्रोडक्ट्स की भी घोषणा की गई है। जिसमें Surface Pro X, the Surface Neo, Surface Duo, Windows 10X और Surface Earbuds शामिल हैं। दो वेरिएंट में लॉन्च किए गए Surface Laptop 3 की शुरुआती कीमत $999 यानि लगभग Rs 72,000 है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

09:30 AM- Realme Festive days सेल चल रही है। यह सेल 4 अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान कंपनी अपने स्मार्टफोन्स को डिस्काउंट के साथ उपलब्ध करा रही है। Realme C2, Realme U1, Realme 5, Realme 5 Pro, Realme 3 Pro और Realme XT को जबरदस्त डिस्काउंट के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। इन स्मार्टफोन्स पर 5,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। अगर आप Realme का बजट स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ विकल्पों की जानकारी लाए हैं। यह डील्स आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकती हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

08:30 AM- इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस WhatsApp अपने यूजर्स के अनुभव को लगातार बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। इसके लिए आए दिन नए अपडेट भी लाता ही रहता है। अब कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिसमें किसी को किया गया मैसेज 5 सेकेंड में गायब हो जाएगा। ऐसा फीचर Snapchat में भी उपलब्ध है। WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो कोई भी यूजर अपने मैसेज के एक्सपायर या डिसएपीयर होने का समय खुद ही तय कर पाएगा। यहां पढ़ें पूरी खबर

08:15 AM- दिवाली फेस्टिवल सेल हर ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लाइव कर दी गई है। हर कंपनी यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए कई जबरदस्त ऑफर्स लेकर आई है। Paytm भी इस रेस में पीछे नहीं है। Paytm Maha Cashback Carnival में कई कैशबैक्स और डिस्काउंट्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं। यह सेल 6 अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान Cracker Deals की घोषणा की गई है जिसके तहत Redmi स्मार्टफोन्स को 99 रुपये में खरीदा जा सकेगा। वहीं, बजट स्मार्टफोन्स को 1 रुपये में खरीदा जा सकेगा। यहां पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.