Move to Jagran APP

Tech News October 10th Highlights: OPPO Reno Ace, OPPO K5 से लेकर Galaxy Tab S6 ने दी बाजार में दस्तक

Tech News October 10th Highlights आज भारत में Galaxy Tab S6 समेत Galaxy Watch 4G और Galaxy Watch Active 2 की भी घोषणा की गई।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 10:13 AM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 05:46 PM (IST)
Tech News October 10th Highlights: OPPO Reno Ace, OPPO K5 से लेकर Galaxy Tab S6 ने दी बाजार में दस्तक
Tech News October 10th Highlights: OPPO Reno Ace, OPPO K5 से लेकर Galaxy Tab S6 ने दी बाजार में दस्तक

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tech News October 10th Highlights: OnePlus 7T Pro के लॉन्च से लेकर Google Pixel 4 XL 5G के लॉन्च की संभावनाओं तक आज टेक जगत में कई बड़ी खबरें दिन भर छाई रहीं। आज भारतीय बाजार में Galaxy Tab S6 को लॉन्च किया गया। वहीं फास्ट चार्जिंग सपोर्ट फीचर के साथ OPPO Reno Ace और OPPO K5 ने भी चीनी मार्केट में दस्तक दी। टेक जगत की ऐसी दिन भर की बड़ी खबरें आपको यहां एक साथ मिलेंगी। जानें आज कौनसे डिवाइस लॉन्च हुए और मोबाइल तकनीक में क्या बदलाव हुआ।

prime article banner

Tech News October 10th Highlights:

04:40 PM- दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung भारतीय मार्केट में दो स्मार्टवॉच मॉडल लॉन्च किए हैं। Samsung Galaxy Watch 4G और Galaxy Watch Active 2 को 26,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। Galaxy Watch 4G की बात करें तो इसमें 4G LTE कनेक्टिविटी उपलब्ध कराई गई है। वहीं, Galaxy Active 2 को इंटरनेट से कनेक्ट करने के लिए आपके स्मार्टफोन की जरूरत होगी। इस पोस्ट में हम आपको इनकी कीमत से फीचर्स तक हर डिटेल दे रहे हैं।

04:20 PM- Flipkart Big Diwali Sale की शुरुआत 12 अक्टूबर से शुरू होगी और 16 अक्टूबर तक चलेगी। इस सेल में आप Pixel 3a से लेकर Redmi Note 7 Pro तक के कई स्मार्टफोन को आकर्षक ऑफर्स व डिस्काउंट में खरीद सकेंगे। फोन के साथ नो कोस्ट ईएमआई ऑप्शन भी उपलब्ध होगा और पुराने फोन्स पर Rs 1 की शुरुआती कीमत के साथ मोबाइल प्रोटेक्शन प्राप्त होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

03:50 PM- Samsung ने ग्लोबल मार्केट के बाद आखिरकार Galaxy Tab S6 को अब भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। जो कि 11 अक्टूबर से सेल के लिए उपलब्ध होगा। इसे 6GB रैैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत Rs 59,900 है। यूजर्स इस डिवाइस को ई-कॉमर्स साइट Flipkart और Amazon India के अलावा Samsung shop के अलावा ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं। डिवाइस पर मिलने वाले ऑफर्स के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

02:30 PM- Xiaomi Redmi Note 8 Pro को भारतीय मार्केट में 16 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। अब इसका टीजर Amazon India पर भी जारी कर दिया गया है। इस टीजर से यह संकेत मिल रहा है कि फोन को एक्सक्लूसिवली Amazon पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी पहली सेल Amazon Great Indian Festival यानी 17 अक्टूबर के दौरान आयोजित किया जाएगा। इसके मुख्य फीचर्स की बात करें तो फोन में हेलियो G90T SoC, क्वाड कैमरा सेटअप, 4500 एमएएच बैटरी और 20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर

01:35 PM- स्मार्टफोन बाजार में धीरे-धीरे गेमिंग फोन्स का दबदबा बढ़ने लगा है। इस सेगमेंट में जल्द ही Nubia Red Magic 3S लॉन्च किया जा सकता है। इसे चीन में उपलब्ध कराया गया था। लेकिन अब इसे ग्लोबली 16 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने एक ऑफिशियल साइज सेटअप की है जिसमें यह बताया गया है कि फोन को किन देशों में उपलब्ध कराया जाएगा। इनमें कनाडा, अमेरिका, यूरोपियन यूनियन, ऑस्ट्रेलिया, यूनाइटेड किंडम, हॉन्ग-कॉन्ग, जापान, इजराइल, सिंगापोर, ताइवान, मकाऊ और इंडोनेशिया शामिल हैं। यहां पढ़ें पूरी खबर

01:10 PM- OPPO ने आज चीन में अपने दो नए स्मार्टफोन OPPO Reno Ace और OPPO K5 को लॉन्च किया है। Reno Ace मेें खास फीचर के तौर पर 90Hz डिस्प्ले और 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में क्वाड कैमरा सेटअप मौजूद है। जिसमें 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर दिया गया है। वहीं OPPO K5 में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मौजूद है और ये OPPO K3 स्मार्टफोन का अपग्रेड वर्जन है। ये स्मार्टफोन 17 अक्टूबर से सेल के लिए उपलब्ध होंगे। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

12:00 PM- टेक्नोलॉजी क्षेत्र में कई ऐसी तकनीकें पेश की गई हैं जो भविष्य की तस्वीर बदलने में सक्षम है। सोशल रोबोट्स से लेकर सुरक्षित न्यूक्लियर रिएक्टर्स तक कई तकनीकें आने वाले समय में पेश की जा सकती हैं जो भविष्य में यूजर्स के बेहद काम आएंगी। World Economic Forum (WEF) की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ बेहतर इनोवेशन्स ग्लोबल सोशल और आर्थिक व्यवस्था को प्रभावित कर सकती हैं। WEF के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर जेरेमी जरगन्स ने कहा, “जलवायु परिवर्तन से आय असमानता तक जैसी समस्याओं का हल ढूंढने में टेक्नोलॉजी अहम भूमिका निभाती है।” WEF ने वर्ष 2019 में टॉप 10 उभरती तकनीकों की जानकारी दी है। यहां पढ़ें पूरी खबर

11:10 AM- Oppo ने आज जापान में अपना नया स्मार्टफोन OPPO Reno A लॉन्च कर दिया है। जिसमें खास फीचर के तौर पर 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जापानी मार्केट में ये स्मार्टफोन ब्लू और ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 35,800 Yen यानि लगभग Rs 23,500 है और इसे 18 अक्टूबर से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि अन्य बाजारों में इसके लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी गई है। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

10:30 AM- Reliance Jio ने घोषणा की है कि अब Jio फ्री कॉलिंग की सुविधा प्रदान नहीं करेगा। अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर यूजर्स को 6 पैसा प्रति मिनट के हिसाब से इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) चार्ज देना होगा। हालांकि कंपनी ने ये स्पष्ट कर दिया है कि इससे यूजर्स को मिलने वाले डाटा प्लान्स या बेनिफिट्स पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। वहीं अब कंपनी ने अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा देने के लिए अलग से IUC टॉप-अप प्लान्स पेश किए हैं जिन्हें रिचार्ज करवाने के बाद आप फ्री कॉलिंग कर सकेंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

09:25 AM- 31 जनवरी 2020 के बाद आने वाले सभी स्मार्टफोन Android 10 पर रन करेंगे। ये घोषणा करते हुए Google ने स्पष्ट कर दिया है कि इसके बाद कंपनी Android 10 पर चलने वाले स्मार्टफोन को अप्रूव करना बंद कर देगी। साथ ही ये भी जानकारी दी गई है कि Google सर्विस को फोन में प्राप्त करने के लिए मैन्युफैक्चरर्स को कंपनी से पहले अप्रूवल लेना होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

08:35 AM- Google Pixel 4 और Pixel 4 XL को 15 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। इनके साथ कंपनी अपना पहला 5G Pixel फोन भी लॉन्च कर सकती है। कंपनी 5G सेगमेंट में कॉम्पेटीशन को बेहद मुश्किल करना चाहती है। साथ ही Apple को भी कड़ा कॉम्पेटीशन देना चाहती है। आपको बता दें कि Apple का 5G मॉडल वर्ष 2020 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की संभावना है। Google Pixel 4 XL 5G को टॉप-लाइन स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसमें 8 जीबी रैम भी दी जा सकती है। यहां पढ़ें पूरी खबर

08:05 AM- OnePlus 7T Pro को आज लंदन में लॉन्च किया जाएगा। फोन को लॉन्च करने का टीजर कंपनी ने ट्वीटर पर जारी किया था। साथ ही Amazon India पर इसके लिए एक डेडिकेटेड पेज भी बनाया है। OnePlus 7T Pro के स्टैंडर्ड वर्जन के साथ-साथ कंपनी इसका McLaren Edition स्मार्टफोन भी लॉन्च करेगी। भारतीय समयानुसार इस फोन को रात 8.30 बजे पेश किया जाएगा। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और YouTube चैनल पर होगी। OnePlus 7T Pro नॉच-लेस डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर से लैस होगा। यहां पढ़ें पूरी खबर

07:45 AM- सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL ने एक नया बोनस डाटा ऑफर पेश किया है। इस ऑफर के तहत कुछ चुनिंदा प्रीपेड प्लान्स में यूजर्स को अतिरिक्त डाटा का लाभ मिलेगा। इनमें वैसे तो कई प्लान्स मौजूद हैं लेकिन 429 रुपये का प्लान यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इस प्लान की वैधता 81 दिन की है। इसमें प्रतिदिन 1 जीबी डाटा दिया जाता है। वहीं, अब बोनस ऑफर के तहत 1.5 जीबी डाटा अतिरिक्त भी उपलब्ध कराया जाएगा। यहां पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.