Move to Jagran APP

स्मार्टफोन की तरह अब सेट-टॉप बॉक्स भी हुए स्मार्ट, 5,000 रुपये से कम कीमत में हैं उपलब्ध

अगर आप एंड्राइड टीवी बॉक्स खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि बाजार में 5000 रुपये से कम कीमत में कई एंड्राइड टीवी बॉक्स उपलब्ध हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 06:17 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 06:17 PM (IST)
स्मार्टफोन की तरह अब सेट-टॉप बॉक्स भी हुए स्मार्ट, 5,000 रुपये से कम कीमत में हैं उपलब्ध
स्मार्टफोन की तरह अब सेट-टॉप बॉक्स भी हुए स्मार्ट, 5,000 रुपये से कम कीमत में हैं उपलब्ध

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक इंडस्ट्री में ​आए दिन नई तकनीक दस्तक देती है जो कि लोगों को एडवांस बनाती है। जहां पहले लैंडलाइन पर बात की जाती थी, वहीं फिर फीचर फोन ने दस्तक दी और अब फीचर फोन की जगह स्मार्टफोन ले चुके हैं। ऐसे में टीवी भी एलईडी और एलसीडी के बाद अब स्मार्ट बन गया है। यहां तक अब बाजार में साधारण सेट-टॉप बॉक्स की जगह धीरे-धीरे स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स लेने लगे हैं। ये स्मार्ट सेट-टॉप आपके व्यूइंग एक्सपीरियंस को बेहद ही शानदार बनाने में सक्षम हैं। खास बात है कि इनके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इन्हें कम कीमत में घर लाया जा सकता है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं 5,000 रुपये सक कम कीमत में उपलब्ध होने वाले स्मार्ट सेट-टॉप बॉक्स के बारे में। 

loksabha election banner

Airtel Xstreme

Airtel Xstreme यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय है और इसकी कीमत 3,999 रुपये है। वहीं अगर आप Airtel Thanks कस्टमर्स हैं तो यह आपको केवल 2,249 रुपये में उपलब्ध होगा। यह स्मार्ट बॉक्स एंड्राइड 9 पर चलता है और इसमें यूजर्स OTT कंटेंट देख सकते हैं। इसमें आपको 5000 से ज्यादा ऐप्स इंस्टॉल करने की सुविधा मिलेगी। इसमें यूजर्स Netflix, Amazon Prime Video और YouTube का आनंद ले सकते हैं। 

Mi Box 4K

Xiaomi Mi Box 4K की कीमत 3,499 रुपये है और यूजर्स को इसमें Google Assistant की सुविधा मिलेगी। यह एंड्राइड टीवी 9.0 को सपोर्ट करता ​है। इसमें इन-बिल्ट Chromecast ​दिया गया है और यूजर्स 4K कंटेंट देख सकते हैं। क्रोमकास्ट की मदद से यूजर्स अपने स्मार्टफोन को टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं। इस सेट-टॉप बॉक्स में HDR 10 सपोर्ट दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5,000 से ज्यादा ऐप्स और गेम्स उपलब्ध है। यह डिवाइस एचडी, फुलएचडी और अल्ट्रा एचडी को सपोर्ट करता है। 

ACT Stream TV 4K

यह भी एक एंड्राइड टीवी बॉक्स है और इसकी कीमत 4,499 रुपये है। इसमें यूजर्स अपने टीवी पर कई OTT प्लेटफॉर्म्स, जैसे कि Netflix, Amazon Prime, Hotstar, Zee5 आदि को एक्सेस कर सकते हैं। ACT Stream TV 4K के साथ कंपनी 100GB अतिरिक्त डाटा भी ऑफर कर रही है, जो कि 31 अगस्त 2020 तक वैलिड होगा। इसके साथ दिए गए रिमोट में YouTube, Google Play Store, Netflix और Live TV के लिए क्विक ए​क्सेस बटन भी दिए गए हैं। 

Tata Sky Binge+

वैसे तो इस सेट-टॉप बॉक्स को 5,999 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था लेकिन फिलहाल यह 3,999 रुपये में उपलब्ध हो रहा है और इसमें साथ ही यूजर्स को 6 महीने के लिए फ्री Binge सर्विस की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा 6 महीने के लिए Disney+ Hotstar का भी फ्री सब्सक्रिप्श प्राप्त किया जा सकता है। Tata Sky Binge+ में यूजर्स ErosNow, ZEE5, Disney+ Hotstar, Hungama, SunNXT और Amazon Prime Video का मजा ले सकते हैं। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.