Move to Jagran APP

Signal को मिले ये कमाल के फीचर्स, बिल्कुल WhatsApp जैसा मिलेगा फील, पहले से बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

Signal में बिल्कुल WhatsApp जैसे फीचर्स दिये जा रहे हैं जो WhatsApp में पहले से मौजूद हैं। इन सभी बदलावों को उस दौर में नोटिस किया गया जब यूजर्स WhatsApp से Signal की तरफ से शिफ्ट होने लगे थे। Signal में जिन नए फीचर्स को जोड़ा गया है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 07:51 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 08:46 AM (IST)
Signal को मिले ये कमाल के फीचर्स, बिल्कुल WhatsApp जैसा मिलेगा फील, पहले से बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज
यह Signal ऐप की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Signal ऐप में बिल्कुल WhatsApp जैसा एक्सपीरिएंस देने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए कंपनी बिल्कुल WhatsApp की तर्ज पर नए फीचर्स ला रही है, जो WhatsApp में पहले से मौजूद हैं। इन सभी बदलावों को उस दौर में नोटिस किया गया, जब यूजर्स WhatsApp से Signal की तरफ से शिफ्ट होने लगे थे। Signal में जिन नए फीचर्स को जोड़ा गया है, उनमें Chat Wallpapers, About ऑप्शन शामिल है। 

prime article banner

वॉलपेपर फीचर  

WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक Signal 5.3.1 के एंड्राइड वर्जन में नया चैट वॉलपेपर फीचर दिया गया है। इसे एक्सेस करने के लिए यूजर को Signal ऐप की सेटिंग में जाकर Appearance ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद चैट वॉलपेपर पर क्लिक करना होगा। Signal पर 21 प्री-सेट वॉलपेपर मौजूद हैं। साथ ही चैटिंग के लिए डॉर्क थीम का इस्तेमाल किया जा सकता है। WhatsApp की तरफ से चैट वॉलपेपर ऑप्शन को काफी पहले दे दिया गया था। इसके बाद पिछले साल दिसंबर में कस्टम वॉलपेपर ऑप्शन को जोड़ा गया है।

About ऑप्शन 

इसके अलावा Signal ऐप में कस्टम About ऑप्शनस को जोड़ा गया है, जो यूजर को अपने कॉन्टैक्ट और स्टेट्स को ऐड करने का विकल्प उपलब्ध कराता है। यह प्रोफाइल ऑप्शन में उपलब्ध है। Signal ऐप की सेटिंग मेन्यू में जाकर इसे सेट किया जा सकता है। WhatsApp में यह ऑप्शन पहले से मौजूद है।

Signal एनिमेशन फीचर 

Signal ऐप में दिन-प्रतिदिन के हिसाब से एनिमेटेड स्टीकर को जोड़ा जा रहा है। Signal डेस्कटॉप ऐप यूजर को नया एनिमेटेड स्टीकर बनाने का विकल्प देता है। WhatsApp ने एनिमेटेड फीचर को पिछले साल जुलाई में जोड़ा था। Signal में लो-डेटा मोड दिया जा रहा है, जिससे कम डेटा में कॉलिंग की जा सकेगी। यह फीचर भी पहले से WhatsApp पर मौजूद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.