Move to Jagran APP

Sennheiser CX Sport ब्यूटूथ हेडफोन लॉन्च, फास्ट चार्जिंग जैसे कई फीचर्स से लैस

जर्मनी की ऑडियो ब्रांड सेनहाइजर ने भारतीय बाजार में ‘सीएक्स स्पोर्ट’ (CX Sport) को लॉन्च कर दिया है। ब्यूटूथ हेडफोन को खिलाड़ियों को ध्यान में रख कर बनाया गया है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 10:15 PM (IST)Updated: Wed, 23 May 2018 01:00 PM (IST)
Sennheiser CX Sport ब्यूटूथ हेडफोन लॉन्च, फास्ट चार्जिंग जैसे कई फीचर्स से लैस
Sennheiser CX Sport ब्यूटूथ हेडफोन लॉन्च, फास्ट चार्जिंग जैसे कई फीचर्स से लैस

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। जर्मनी की ऑडियो ब्रांड सेनहाइजर ने भारतीय बाजार में अपना नया वायरलेस हेडफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने सीएक्स(CX) सीरीज में इजाफा करते हुए भारत में ‘सीएक्स स्पोर्ट’ (CX Sport) को लॉन्च किया है। यह ब्यूटूथ हेडफोन काफी लाइटवेट है और इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि इस पर पसीना का असर नहीं होगा। डिवाइस को खिलाड़ियों को ध्यान में रख कर बनाया गया है। सेनहाइजर ‘सीएक्स स्पोर्ट’ जून से बिक्री के लिए शुरू हो जाएगा। इसकी कीमत करीब 8,800 रुपये होगी।

loksabha election banner

सेनहाइजर ‘सीएक्स स्पोर्ट’ कहने को वायरलेस हेडफोन है लेकिन असल में ये पूरी तरह से वायरलेस नहीं है। दरअसल हेडफोन के दोनों छोर को एक तार जोड़ता है। इस तार को आप सामने से गर्दन पर घुमा कर भी पहन सकते हैं। इस केबल पर आपको म्यूजिक या कॉल को कंट्रोल करने के लिए बटन दिए गए हैं। इसलिए एक तरह से देखा जाए तो दोनों साइड के इयरबड्स को एक तार आपस में जोड़ती है।

सेनहाइजर ‘सीएक्स स्पोर्ट’ को आप एक ही समय में दो डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। डिवाइस में ब्लूटूथ 4.2 और क्वालकॉम एप्ट एक्स का स्पोर्ट दिया गया है।

सेनहाइजर ‘सीएक्स स्पोर्ट’ पर आपको शानदार म्यूजिक क्वालिटी मिलती है। यहां आप हर डिटेल को महसूस कर सकते हैं। साथ ही इसका बेस काफी अच्छा काम करता है।

सेनहाइजर के दावे के मुताबिक ‘सीएक्स स्पोर्ट’ में 6 से 4 घंटे का बैटरी बैकअप मिलता है। डिवाइस यूएसबी के जरिए तेजी से से चार्ज होता है। 10 मिनट का चार्ज करने पर डिवाइस एक घंटे का प्लेबैक देता है।

Jabra Elite 65t

इससे पहले डेनमार्क की इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स निर्माता Jabra की सहायक कंपनी जीएन नेटकॉम ने ‘इलीट 65टी’ वायरसेल ईयरबड्स को भारत में लॉन्च किया। कंपनी के मुताबिक डिवाइस पर यूजर्स 15 घंटे तक लगातार संगीत का मजा उठा सकते हैं। साथ ही इसमें म्यूजिक क्वालिटी को लेकर काफी काम किया गया है। ‘इलीट 65टी’ वायरसेल ईयरबड्स की कीमत 12,999 रुपये है।

क्या है सबसे खास?

डिवाइस में एक सबसे खास फीचर दिया गया है, जिसके तहत अगर आप कान से इयबड्स निकालेंगे तो डिवाइस पर चल रहा म्यूजिक अपने आप बंद हो जाएगा। वहीं जब आप डिवाइस को वापस अपने कान में लगाएंगे तो म्यूजिक वापस से शुरू हो जाएगा।

फीचर्स: डिवाइस में दिया गनमेटल ग्रे रंग इसे प्रीमियम लुक देता है। डिवाइस को इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसे कान पर लगाना काफी आसान है। आप घंटों इयरबड्स को कान में लगा कर संगीत का मजा उठा सकते हैं और इससे आपके कान में दर्द भी नहीं होगा। डिवाइस काफी हलका है और ये लगभग सभी वॉयस असिस्टेंट को सपोर्ट करता है। Jabra पहली कंपनी है, जो यूजर्स को सीधे ईयरबड्स से एलेक्सा को एक्सेस करने की सुविधा देती है। डिवाइस में कॉल करने और एक्सेप्ट करने के लिए इनबिल्ट माइक्रोफोन दिया गया है।

यह भी पढ़ें:
अब फोटो देखकर उसकी पूरी जानकारी बताएगा गूगल, इन स्टेप्स को करें फॉलो
सचिन से कोहली तक, जानिए कौन सा खिलाड़ी करता है किस ब्रैंड के फोन का इस्तेमाल
भारत में इन 8 पॉवर बैंक को यूजर्स कर रहे हैं पसंद, कम कीमत में ज्यादा बैटरी बैकअप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.