Move to Jagran APP

बेचना चाहते हैं अपना पुराना स्मार्टफोन? यहां मिलेगी बेस्ट डील

इन दिनों ई-कॉमर्स साइट्स नए स्मार्टफोन्स की खरीद पर एक्चेंज ऑफर्स भी देती हैं। लेकिन कई बार सही डील नहीं मिलने पर यूजर्स फोन एक्सचेंज नहीं कराते हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 04:15 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 07:44 AM (IST)
बेचना चाहते हैं अपना पुराना स्मार्टफोन? यहां मिलेगी बेस्ट डील
बेचना चाहते हैं अपना पुराना स्मार्टफोन? यहां मिलेगी बेस्ट डील

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इन दिनों कई स्मार्टफोन्स नई तकनीक के साथ लॉन्च हो रहे हैं। ऐसे में कई यूजर्स अपने पुराने स्मार्टफोन्स को बेचना पसंद करते हैं लेकिन सही कीमत नहीं मिलने की वजह से उसे नहीं बेच पाते हैं। इन दिनों ई-कॉमर्स साइट्स नए स्मार्टफोन्स की खरीद पर एक्चेंज ऑफर्स भी देती हैं। लेकिन कई बार सही डील नहीं मिलने पर यूजर्स फोन एक्सचेंज नहीं कराते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट और ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप पुराने स्मार्टफोन्स को बेच सकते हैं और आपको अच्ची डील्स भी मिलेगी।

loksabha election banner

इस वेबसाइट पर मिलेगी सही डील

Atterobay.com एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर आपको अपना फोन बेचने के लिए सिर्फ लॉग इन करने की जरूरत है| इस वेबसाइट पर आपको सिर्फ अपने स्मार्टफोन के बारे में कुछ जानकारी देनी होगी। जैसे कि आपका फोन कितना पुराना है अभी आपके फोन की कंडीशन कैसी है आदि। यूजर के फोन के बारे में सारी जानकारी मिल जाने के बाद कंपनी यूजर को प्रोटेक्टिव पैकेजिंग भेजती है इस प्रोटेक्टिव पैकेजिंग में यूजर अपना फोन पैक करता है। कम्पनी यूजर से फोन लेने के बाद उसे अपने प्लांट में अच्छे से जांच करती है। सब कुछ सही होता है तो कम्पनी डील फाइनल करने के लिए यूजर को कांटेक्ट करती है कम्पनी यूजर को चेक भेजती है या फिर ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करती है।

इस ऐप पर बेच सकते हैं अपना पुराना स्मार्टफोन

Cashify app भी एक ऐसा ऐप है जिसका इस्तमाल करके आप अपने पुराने स्मार्टफोन को बेच सकते है। इस ऐप का इस्तमाल आप वॉशिंग मशीन से लेकर लैपटॉप और गेमिंग कंसोल को बेचने के लिए भी कर सकते है जब आप इस ऐप को डाउनलोड करेंगे तो आपको पहले अपने स्मार्टफोन का नाम डालना पड़ेगा ऐप डाउनलोड होने के बाद यह आपके फोन की स्थिति के बारे में पूछेगा। कंपनी आपके स्मार्टफोन का स्पीकर और टच रिस्पॉन्स चेक करती है। इसके बाद आपके स्मार्टफोन के कैमरे, स्क्रीन और पिक्सल आदि की जांच की जाती है। आप इस ऐप के जरिए अपने फोन की जांच ऐप पर ही पूरी कर सकते है। कंपनी फोन को पिकअप करते समय इसकी कीमत देती है। 

यह भी पढ़ें:

Diwali 2018: Jio और BSNL ने पेश किया स्पेशल रिचार्ज ऑफर, मिलेगा 100 फीसद कैशबैक

इस दिवाली अपनों को गिफ्ट करें 6000 रुपये से कम वाले ये स्मार्टफोन्स

Asus Zenfone Lite L1 रिव्यू: क्या बजट रेंज में शाओमी के स्मार्टफोन को मिलेगी चुनौती?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.