Move to Jagran APP

Samsung Galaxy M51 का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जल्द हो सकता है लॉन्च

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung अपने नए हैंडसेट Galaxy M51 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 12:25 PM (IST)
Samsung Galaxy M51 का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जल्द हो सकता है लॉन्च
Samsung Galaxy M51 का प्रोडक्शन हुआ शुरू, जल्द हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने वर्ष 2019 में कई हैंडसेट लॉन्च किए हैं। इसी वर्ष कंपनी ने अपनी Galaxy M सीरीज भी लॉन्च की है जिसके तहत कई मिड-रेंज और बजट स्मार्टफोन्स पेश किए गए हैं। अब कंपनी Galaxy M51 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा।

loksabha election banner

Galaxy M51 का प्रोडक्शन हुआ शुरू: 91mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फोन का प्रोडक्शन कंपनी की नोएडा फैक्ट्री में शुरू हो चुका है। इस फोन का कोडनेम SM-M515 होगा। कंपनी इस फोन का प्रोडक्शन तेजी से कर रही है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि यह फोन जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।विशेषज्ञों की मानें तो Galaxy M51 स्मार्टफोन Galaxy M40 का अपग्रेडेड वेरिएंट होगा। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी वर्ष 2020 में M और A सीरीज की डिवाइसेज को '0' की बजाय '1' मॉनिकर के साथ पेश किया जा सकता है।

Galaxy M40 जैसे हो सकते हैं Galaxy M51 के फीचर्स: Galaxy M40 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी+ इनफिनिटी-O LCD डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। साथ ही इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद होगी। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा सेगमेंट की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया होगा। इसका प्राइमरी सेंसर 32 मेगापिक्सल के प्राइमरी का, दूसरा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और तीसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-ऐंगल सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3500 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.