Move to Jagran APP

Samsung ने CES 2019 में 219 और 75 इंच के The Wall MicroLED टीवी किए पेश

Samsung ने The Wall नाम से 146 इंच का MicroLED टीवी पेश किया था। इस साल CES 2019 में कंपनी का ध्यान MicroLED पर ज्यादा है। Samsung ने CES 2019 में The Wall का बड़ा वर्जन पेश किया है।

By Sakshi Pandya Edited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 06:59 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jan 2019 10:40 AM (IST)
Samsung ने CES 2019 में 219 और 75 इंच के The Wall MicroLED टीवी किए पेश
Samsung ने CES 2019 में 219 और 75 इंच के The Wall MicroLED टीवी किए पेश

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। CES 2018 में Samsung ने The Wall नाम से 146 इंच का MicroLED टीवी पेश किया था। इस साल CES 2019 में कंपनी का ध्यान MicroLED पर ज्यादा है। कंपनी का लक्ष्य है की 2019 में MicroLED की शिपिंग यूएस में शुरू कर दी जाए। हालांकि, इन टीवी के लॉन्च से लेकर इनकी कीमत आदि के बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है। MicroLED में आपको बता दें, एक इमेज बनाने के लिए लाखों MicroLED का इस्तेमाल होता है। CES में टीवी का जो मॉड्यूलर वर्जन पेश किया गया है, इससे आप अपने टीवी का साइज कस्टमाइज कर पाएंगे। MicroLED में बेहतर व्यूइंग एंगल्स से लेकर अच्छे ब्लैक लेवल का फायदा होगा। आसान शब्दों में बताया जाए तो यूजर्स का व्यूइंग अनुभव बेहतर होगा। The Wall का फर्स्ट जनरेशन 80mm मोटा था। लेकिन अब बढ़ती टेक्नोलॉजी और स्लिम साइज के टीवी के चलन के कारण इसे 30mm कर दिया गया है। इससे यह घरों में इस्तेमाल करने के लिए और बेहतर विकल्प बन गया है।

loksabha election banner

 75 इंच के MicroLED टीवी के अलावा, Samsung ने CES 2019 में The Wall का बड़ा वर्जन भी पेश किया है। यह 219 इंच का टीवी है। नए The Wall के पैनल Google Assistant और Amazon Alexa को सपोर्ट करते हैं। Samsung ने The Window नाम के टीवी को भी पेश किया है। नाम के मुताबिक ही यह टीवी लम्बा व पतला और छोटा व चौड़ा है जो असल में विंडो के साइज को दर्शाता है।

Samsung पहली कंपनी है जो बाजार में Samsung Q900 नाम का 8K टीवी लेकर आई है। टीवी Samsung के वन कनेक्ट बॉक्स के साथ आता है। वन कनेक्ट बॉक्स HDMI 2.0 को सपोर्ट करता है। कंपनी का कहना है की इस बॉक्स को HDMI 2.1 में अपग्रेड किया जा सकता है। इसी के साथ LG ने घोषणा कर दी है की उसके फ्लैगशिप TV HDMI 2.1 सपोर्ट करेंगे। Sony, TCL और बाकि कंपनियों का अभी CES 2019 में शोकेस करना अभी बाकि है। CES को हटा दिया जाए तो Xiaomi भी जल्दी ही अपना 4K टीवी लॉन्च करने वाली है। कंपनी अपना 65 इंच का टीवी भारत में लॉन्च कर सकती है। Xiaomi का टीवी भारत में 10 जनवरी को लॉन्च होगा।

यह भी पढ़ें:

DigiLocker के जरिए जल्द मिलेगा राशन लेने और वोट देने का लाभ

Flipkart पर 1 रुपये में बहुत कुछ खरीदने का मौका, जानें कैसे उठाएं ऑफर का लाभ

Honor 8A के फीचर्स और तस्वीरें लॉन्च से पहले हुए लीक, जानें फोन में क्या होगा खास 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.