Move to Jagran APP

Samsung ने शुरू किया 5G मॉडम और चिपसेट का प्रोडक्शन, हाई-क्वालिटी नेटवर्क में मिलेगी मदद

एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीमियम मोबाइल डिवाइसेज के लिए कंपनी ने 5G मॉडम और चिप्स का प्रोडक्शन बड़े स्तर पर शुरू कर दिया है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 09:59 AM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 09:59 AM (IST)
Samsung ने शुरू किया 5G मॉडम और चिपसेट का प्रोडक्शन, हाई-क्वालिटी नेटवर्क में मिलेगी मदद

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। साउथ कोरिया में 5G को कर्मशियली लॉन्च कर दिया गया है। इसकी लॉन्चिंग से पहले ही स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने 5G डिवाइसेज पर फोकस करना शुरू कर दिया था। इस तरह के स्मार्टफोन्स आम स्मार्टफोन्स से काफी एडवांस होंगे। एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीमियम मोबाइल डिवाइसेज के लिए कंपनी ने 5G मॉडम और चिप्स का प्रोडक्शन बड़े स्तर पर शुरू कर दिया है। इनमें Exynos Modem 5100, नया सिंगल-चिप रेडियो फ्रीक्वेंसी ट्रांसीवर Exynos RF 5500 और सप्लाई मॉड्युलेटर सल्युशन Exynos SM 5800 शामिल हैं। इनके जरिए मैन्यूफैक्चरर को हाई-क्वालिटी नेटवर्क कम्यूनिकेशन देने में मदद मिलेगी।

loksabha election banner

सैमसंग इलेक्टॉनिक्स के सिस्टम एलएसआई बिजनस के प्रेसिडेंट इनयप कैंग के मुताबिक, सैमसंग नए आविष्कार करने में हमेशा से आगे रहा है। हम 5G में भी सबसे आगे रहेंगे। आपको बता दें कि सैमसंग ने घोषणा की थी कि वो दक्षिण कोरिया में 5 अप्रैल से Galaxy S10 5G की बिक्री शुरू कर देगा। वहीं, कंपनी के प्रेसिडेंट डीजे कोह ने कहा कि मार्केट में अपना पहला 5G फोन लाकर हम बेहद उत्साहित हैं। कंपनी कोशिश करेगी कि दुनियाभर के यूजर्स को आने वाले वर्षों में 5G फोन उपलब्ध करा पाए।

आपको बता दें कि सैमसंग फिलहाल एक अकेली ऐसी कंपनी है जिसके पास 5G के लिए चिपसेट, नेटवर्क कोर, रेडियो सॉल्यूशन और डिवाइस उपलब्ध है। कंपनी आज यूजर को 5G स्मार्टफोन और नेटवर्क उपलब्ध कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Galaxy S10 5G के फीचर्स:

इस फोन में 6.7 इंच का डायनेमिक एमोलेड डिस्प्ले मौजूद है। यह क्वाड एचडी प्लस रेजोल्यूशन के साथ उपलब्ध होगा। यह फोन 7nm क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर या 8nm एक्सीनोस 9820 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। फोन को पावर देने के लिए 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इस वेरिएंट में भी 8 जीबी की रैम दी जाएगी। यह 256 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा। Galaxy S10 5G ड्यूल फ्रंट सेंसर और क्वाड रियर कैमरा मौजूद है। इसमें वीडियो लाइव फोकस और क्विक मेजर जैसे फीचर्स मौजूद हैं। यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर कां करेगा। इसमें सिंगल कार्ड स्लॉट मौजूद है। साथ ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर या 3डी फेस अनलॉक शामिल है।

यह भी पढ़ें:

दक्षिण कोरिया ने व्यवसायिक तौर पर लॉन्च की 5G सेवा, US ने बताया पब्लिसिटी स्टंट

Google Duplex एंड्रॉइड और iOS डिवाइस के लिए हुआ रोल आउट

Nokia 8.1 Plus के लॉन्च होने से पहले लीक हुई डिटेल्स, जानें क्या हो सकता है खास


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.