Move to Jagran APP

Samsung Galaxy Tab S7 के लिए नहीं करना होगा इंतजार, जल्द होगा भारत में लॉन्च

Samsung Galaxy Tab S7 में 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है और यह डिवाइस भारत में ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India पर लिस्ट हो गया है

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 03:50 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 03:50 PM (IST)
Samsung Galaxy Tab S7 के लिए नहीं करना होगा इंतजार, जल्द होगा भारत में लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung के अपकमिंग डिवाइस Galaxy Tab S7 को लेकर पिछले काफी समय से खबरें सामने आ रही थींं। वहीं अब यह डिवाइस भारत की ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India पर लिस्ट हो गया है और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस टैबलेट के लिए भारतीय यूजर्स को अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। वैसे कंपनी ने सबसे पहले इस टैबलेट की घोषणा हाल ही में Galaxy Note 20 सीरीज के साथ कर दी थी और अब यह भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है। 

loksabha election banner

Samsung Galaxy Tab S7 को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India पर कमिंग सून के साथ लिस्ट किया गया है। साथ ही नोटिफाई का भी विकल्प दिया गया है। जहां इस टैबलेट के लगभग सभी फीचर्स की भी जानकारी दी गई है। बता दें कि यह टैबलेट मिस्टिक ब्लैक, मिस्टिक ब्रॉन्ज और मिस्टिक सिल्वर कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।  

Samsung Galaxy Tab S7 की कीमत

Samsung Galaxy Tab S7 को यूएस में EUR 699 यानि 62,000 रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था जो कि इसके 6GB + 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत है। वहीं 8GB + 256GB स्टोरेज मॉडल की कीमत EUR 779 यानि करीब 69,100 रुपये है। जबकि इस टैबलेट के 4G वेरिएंट के 6GB + 128GB मॉडल की कीमत EUR 799 यानि करीब 70,900 रुपये है। इसके अलावा यूजर्स 8GB + 256GB मॉडल को EUR 879 यानि लगभग 78,000 रुपये की कीमत में खरीद सकेंगे। हालांकि अभी तक इसकी भारतीय कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।  

Samsung Galaxy Tab S7 के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Samsung Galaxy Tab S7 में 11 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 2560 x 1600 पिक्सल है। इसकी खासियत इसमें दिया गया 120Hz रिफ्रेश रेट है। टैबलेट में सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह टैबलेट लेटेस्ट Qualcomm Snapdragon 865+ प्रोसेसर पर काम करता है और ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno 650 जीपीयू मौजूद है। वहीं इसमें माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक का डाटा स्टोर किया जा सकता है।

इस टैबलेट के साथ S Pen भी दिया गया है जो कि जेस्चर सपोर्ट के साथ आता है। इसकी मदद से यूजर्स नोट्स लिखने के साथ ही टैबलेट पर ड्राइंग भी कर सकते हैं। इसमें 13MP + 5MP का ड्यूल रियर ​कैमरा दिया गया है जो कि एलईडी फ्लैश और ऑटोफोकस के साथ आता है। वहीं 8MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। पावर बैकअप के लिए इसमें 7040mAh की बैटरी उपलब्ध है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.