Move to Jagran APP

Samsung Galaxy S21+ स्मार्टफोन BIS सर्टिफिकेशन साइट पर हुआ स्पॉट, डुअल सिम सपोर्ट के साथ भारतीय बाजार में लेगा एंट्री

Samsung के नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy S21+ की लॉन्चिंग को लेकर चर्चा हो रही है। इस ही बीच इस अगामी डिवाइस को Bureau of Indian Standards यानी BIS सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया है। आइए जानते हैं Samsung Galaxy S21+ की लॉन्चिंग कीमत और फीचर के बारे में।

By Ajay VermaEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 01:19 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 01:19 PM (IST)
Samsung Galaxy S21+ स्मार्टफोन BIS सर्टिफिकेशन साइट पर हुआ स्पॉट, डुअल सिम सपोर्ट के साथ भारतीय बाजार में लेगा एंट्री
Samsung Galaxy S21+ की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung अपने नए डिवाइस Galaxy S21+ को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस ही बीच इस अगामी डिवाइस को Bureau of Indian Standards यानी BIS सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया है, जिससे साफ हो गया है कि इसे भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। यह जानकारी RootMyGalaxy की रिपोर्ट से मिली है। 

prime article banner

RootMyGalaxy की रिपोर्ट के मुताबिक, अपकमिंग Samsung Galaxy S21+ मॉडल नंबर SMG996B/DS के साथ BIS सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट है। लिस्टिंग के अनुसार, यह हैंडसेट डुअल सिम सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा लिस्टिंग से ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है।

Samsung Galaxy S21+ की संभावित स्पेसिफिकेशन

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अगामी Samsung Galaxy S21+ स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस एलटीपीएस डिस्प्ले देगी, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। साथ ही फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। इसमें 12MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 64MP का टेलीफोटो शूटर मौजूद होगा। हालांकि, इस फोन के फ्रंट कैमरा की जानकारी नहीं मिली है। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो यूजर्स को Samsung Galaxy S21+ में 4,800mAh की बैटरी मिलेगी। इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, वाई-फाई और ब्लूटूथ वर्जन 5.1 जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

Samsung Galaxy S21+ की संभावित कीमत और लॉन्चिंग 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Samsung Galaxy S21+ स्मार्टफोन को अगले साल जनवरी में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत प्रीमियम रेंज में रखी जाएगी। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक गैलेक्सी एस21 प्लस की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

Samsung Galaxy S20 के स्पेशल एडिशन से उठा पर्दा

बता दें कि सैमसंग ने सितंबर में Samsung Galaxy S20 के स्पेशल एडिशन को ग्लोबली लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की भारत में शुरुआती कीमत 49,999 रुपये है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Samsung Galaxy S20 FE एंड्राइड 10 ओएस पर काम करता है और इसे octa-core Exynos 990 प्रोसेसर पर पेश किया गया है। इसमें 6.5 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है। 

 

फोन में पावर बैकअप के लिए 4,500mAh की बैटरी दी गई है। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। फोन में 12MP का मेन कैमरा, 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 8MP का टेलिफोटो शूटर दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। Samsung Galaxy S20 FE में दी गई स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK