Move to Jagran APP

Samsung Galaxy S10 Series की भारत में प्री-बुकिंग हुई शुरू, जानें फीचर्स और कीमत

Samsung Galaxy S10 सीरीज की बात करें तो कंपनी ने इसे अपने 10वीं एनिवर्सरी के तौर पर पेश किया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 12:17 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 04:14 PM (IST)
Samsung Galaxy S10 Series की भारत में प्री-बुकिंग हुई शुरू, जानें फीचर्स और कीमत
Samsung Galaxy S10 Series की भारत में प्री-बुकिंग हुई शुरू, जानें फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung न अपने लेटेस्ट Samsung Galaxy S10 series की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इस सीरीज के स्मार्टफोन्स Samsung Galaxy S10, Samsung Galaxy S10+ और Samsung Galaxy S10e को आप आज से ही प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। ये तीनों ही मॉडल्स भारत में उपलब्ध होंगे। इसके लिए प्री-बुकिंग 6 मार्च तक जारी रहेगी। फोन को 8 मार्च से रिटेल स्टोर्स एवं ऑफलाइन सेल किया जाएगा।

loksabha election banner

Samsung Galaxy S10 सीरीज की बात करें तो कंपनी ने इसे अपने 10वीं एनिवर्सरी के तौर पर पेश किया है। Samsung ने अपना पहला टीवी फोन 1999 में लॉन्च किया था। Samsung Galaxy S सीरीज के तौर पर स्मार्टफोन मार्च 2010 में लॉन्च किया था। इसके बाद साल 2011 में Samsung ने अपने Galaxy Note सीरीज को S-Pen के साथ पेश किया था।

Samsung Galaxy S10

सबसे पहले बात करते हैं इस सीरीज के बेस मॉडल Samsung Galaxy S10 की, इस स्मार्टफोन में 6.1 इंच का QHD+ डायनैमिक AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिजाइन की बात करें तो यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो पंच होल या पिन होल फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च हुआ है। डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 दिया गया है। फोन में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है, जबकि दो अन्य कैमरे 12 मेगापिक्सल के दिए गए हैं। जिसमें एक 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

फोन के प्रोसेसर और रैम की बात करें यह Exynos 9820 प्रोसेसर के साथ आता है। फोन 8GB रैम के साथ दो स्टोरेज वेरिएंट्स 128GB और 512 GB में आता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन में USB Type-C का चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। फोन वायरलेस रिवर्सल चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। फोन में 3,400mAh की बैटरी दी गई है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड 9.0 पाई दिया गया है। फोन प्रिज्म ब्लैक, प्रिज्म ब्लू और प्रिज्म व्हाइट कलर वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 66,900 रुपये रखी गई है जबकि 512 GB वेरिएंट 66,900 रुपये की कीमत में उपलब्ध है।

Samsung Galaxy S10+

Samsung Galaxy S10+ में 6.4 इंच का QHD+ डायनैमिक AMOLED कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिजाइन की बात करें तो यह पहला स्मार्टफोन है जो ड्यूल पंच होल या पिन होल फ्रंट कैमरे के साथ लॉन्च हुआ है। डिस्प्ले को प्रोटेक्ट करने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 दिया गया है। इसके बैक के डिजाइन की बात करें तो इसके पीछे वाले हिस्से में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप LED फ्लैश के साथ दिया गया है। फोन में इसके बेस वेरिएंट की तरह ही 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है, जबकि दो अन्य कैमरे 12 मेगापिक्सल के दिए गए हैं। जिसमें एक 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसमें एक लेंस 10 मेगापिक्सल का दिया गया है।

फोन के प्रोसेसर और रैम की बात करें तो फोन Exynos 9820 प्रोसेसर के साथ आता है। फोन 8GB और 12GB रैम के साथ तीन स्टोरेज वेरिएंट्स 128GB, 512 GB और 1TB में आता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन में USB Type-C का चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। फोन वायरलेस रिवर्सल चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। फोन में 4,100mAh की बैटरी दी गई है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड 9.0 पाई दिया गया है। फोन के बेस वेरिएंट को 73,900 रुपये में, 512 GB वेरिएंट को 91,900 रुपये में जबकि 1TB वेरिएंट को आप 1,17,900 रुपये में खरीद सकते हैं।

Samsung Galaxy S10e

Samsung Galaxy S10e में 5.8 इंच का Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें भी पंच होल या पिन होल फ्रंट कैमरे दिया गया है। इसके बैक के डिजाइन की बात करें तो इसके पीछे वाले हिस्से में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप LED फ्लैश के साथ दिया गया है। इसके फ्रंट में बैजल लगभग समाप्त कर दिया गया है। फोन के साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में इसके बेस वेरिएंट की तरह ही 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है, जबकि सेकेंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल के दिया गया है। सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

फोन के प्रोसेसर और रैम की बात करें तो फोन Exynos 9820 प्रोसेसर के साथ आता है। फोन 6GB और 8GB रैम के साथ तीन स्टोरेज वेरिएंट्स 128GB और 512 GB में आता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं। फोन में USB Type-C का चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। फोन वायरलेस रिवर्सल चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। फोन में 3,100mAh की बैटरी दी गई है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड 9.0 पाई दिया गया है। फोन को भारत में 55,900 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

TRAI का नया DTH नियम: Tata Sky से लेकर Airtel Digital TV तक, ये हैं बेस्ट प्लान

Vivo V15 Pro Review: 48MP कैमरा और सुपरफास्ट इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट बनाता है इसे खास

Tata Sky ने पेश किए HD Mini Packs, कीमत मात्र 5 रुपये से शुरू 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.