Move to Jagran APP

Samsung Galaxy Note 20 FE जल्द होगा लॉन्च, ऑफिशियल साइट पर हुआ लिस्ट

Samsung Galaxy S20 के बाद अब कंपनी Note 20 का फैन एडिशन बाजार में उतारने वाली है। जो कि हाल ही में कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था। इस स्मार्टफोन के डिजाइन में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है।

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 10:27 AM (IST)
Samsung Galaxy Note 20 FE जल्द होगा लॉन्च, ऑफिशियल साइट पर हुआ लिस्ट
यह फोटो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। साउथ कोरियन कंपनी Samsung ने कुछ समय पहले ही अपने प्रीमियम स्मार्टफोन Galaxy S20 का फैन एडिशन बाजार में उतारा था। वहीं अब कंपनी Galaxy Note 20 का फैन एडिशन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसे हाल ही में ब्राजील की वेबसाइट पर स्पॉट किया गया था। हालांकि, कंपनी ने आधिकारिक तौर पर Samsung Galaxy Note 20 FE की लॉन्च डेट को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन लिस्टिंग के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही बाजार में दस्तक देगा।

loksabha election banner

SamMobile की रिपोर्ट के अनुसार Samsung Galaxy Note 20 FE कंपनी की ब्राजीलियन वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था। हालांकि, थोड़ी देर बाद इसे साइट से हटा दिया गया। कंपनी ने कथित तौर पर Galaxy Note 20 FE मॉनीकर का उल्लेख लैंडिंग पेज के सोर्स में भी किया है। लेकिन यह स्मार्टफोन कब तक लॉन्च किया जाएगा। इस बारे में कोई ​आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।  

बता दें कि कंपनी ने Fan Edition के लिस्ट में सबसे पहले Samsung Galaxy S20 FE को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के 256GB स्टोरेज मॉडल को 53,999 रुपये है। इस स्मार्टफोन कई कलर वेरिएंट में उपलब्ध है और इसमें यूजर्स को कई खास फीचर्स की सुविधा मिलेगी।

Samsung Galaxy Note 20 के स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy Note 20 को Exynos 990 प्रोसेसर पर पेश किया गया है और यह एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित है। इसमें 6.70 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1080x2400 पिक्सल है। इसकी खासियत है कि यूजर्स को इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट की सुविधा मिलेगी। जो कि शानदार व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करेगा। पावर बैकअप के लिए इसमें 4300mAh की बैटरी दी गई है। 

फोटोग्राफी के लिए Samsung Galaxy Note 20 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 64MP का है। जबकि 12MP का सेकेंडरी सेंसर और 12MP का तीसरा कैमरा मौजूद है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 10MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई, एनएफसी, यूएसबी टाइप सी और ब्लूटूथ सपोर्ट दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.