Move to Jagran APP

Samsung Galaxy M51 गूगल प्ले कंसोल पर हुआ स्पॉट, सामने आए खास स्पेसिफिकेशन्स

Samsung Galaxy M51 को लेकर हाल ही में Amazon India पर एक टीजर जारी किया है जिसमें जानकारी दी गई है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च होगा (फोटो साभार Amazon India)

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 10:47 AM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 10:47 AM (IST)
Samsung Galaxy M51 गूगल प्ले कंसोल पर हुआ स्पॉट, सामने आए खास स्पेसिफिकेशन्स
Samsung Galaxy M51 गूगल प्ले कंसोल पर हुआ स्पॉट, सामने आए खास स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। साउथ कोरियन कंपनी Samsung M सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन Samsung Galaxy M51 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में कंपनी और ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया ने इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग से जुड़े टीजर जारी किए थे। अब अगामी सैमसंग गैलेक्सी एम51 स्मार्टफोन को गूगल प्ले कंसोल साइट पर स्पॉट किया गया है, जहां से इसके कुछ स्पेसिफिकेशन सामने आई हैं। आपको बता दें कि इससे पहले भी गैलेक्सी एम51 की कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं।

loksabha election banner

8GB रैम के साथ बाजार में देगा दस्तक

Google Play Console लिस्टिंग के अनुसार, Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन 8GB रैम के साथ बाजार में आएगा। इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम Snapdragon 730 प्रोसेसर और फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जाएगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम का सपोर्ट मिलेगा।

Samsung Galaxy M51 के अन्य फीचर

Amazon India के टीजर में Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन पंच-होल डिस्प्ले के साथ दिख रहा है। इसके अलावा कंपनी की तरफ से सांझा की गई वीडियो में इस फोन का क्वाड कैमरा सेटअप देखा जा सकता है। हालांकि, इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिखाई दे रहा है, तो ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा।

Samsung Galaxy M51 की लॉन्चिंग और संभावित कीमत

IANS की रिपोर्ट के मुताबिक, Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन सितंबर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च हो सकता है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि गैलेक्सी एम51 स्मार्टफोन की कीमत 25,000 से 30,000 रुपए के बीच हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख और कीमत का खुलासा नहीं किया है।

Samsung Galaxy M51 जून में किया जाना था लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो Samsung Galaxy M51 को जून में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण इसका प्रोडक्शन नहीं हुआ। अब इस स्मार्टफोन को सितंबर के दूसरे सप्ताह में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Samsung Galaxy M01 Core

सैमसंग ने पिछले महीने यानी जुलाई में M सीरीज का सस्ता स्मार्टफोन Samsung Galaxy M01 Core लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 5,499 रुपए है। Galaxy M01 Core में 5.3 इंच की HD+ डिस्प्ले है। इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक का क्वॉडकोर 6739 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को रियर में 8MP का कैमरा और फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा मिला है।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.