Move to Jagran APP

Samsung Galaxy M42 स्मार्टफोन 6,000mAh की बैटरी के साथ हो सकता है लॉन्च, जानें संभावित कीमत

Samsung Galaxy M42 की एक रिपोर्ट सामने आई है जिससे जानकारी मिली है कि यह सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट है। साथ ही इसकी बैटरी की भी जानकारी मिली है। हालांकि कंपनी की ओर से अभी तक इस डिवाइस की कीमत और फीचर की जानकारी साझा नहीं की गई है।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 03:46 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 03:46 PM (IST)
Samsung Galaxy M42 स्मार्टफोन 6,000mAh की बैटरी के साथ हो सकता है लॉन्च, जानें संभावित कीमत
सैमसंग के फोन की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरियन कंपनी Samsung अपनी खास M-सीरीज के नए स्मार्टफोन Galaxy M42 को ग्लोबली लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस अपकमिंग डिवाइस की कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। अब इस स्मार्टफोन की एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे जानकारी मिली है कि इसे Bureau of Indian Standards यानी BIS सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया है।

loksabha election banner

मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग गैलेक्सी एम42 बैटरी नंबर EB-BM425ABY के साथ भारतीय BIS सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट है। इस बैटरी नंबर से संकेत मिलता है कि इस डिवाइस में 6000mAh की बैटरी दी जाएगी। साथ ही इस सर्टिफिकेशन से यह भी साफ हो गया है कि इस फोन को जल्द ही भारत में पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि इससे पहले गैलेक्सी एम42 को 3C सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया था। 

Samsung Galaxy M42 के संभावित फीचर

लीक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस स्मार्टफोन में 64MP का कैमरा देगी। इसके साथ ही यूजर्स को इस अगामी डिवाइस में 128GB स्टोरेज और पावरफुल प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा ज्यादा कुछ जानकारी नहीं मिली है। 

Samsung Galaxy M42 के संभावित कीमत

अन्य रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी Samsung Galaxy M42 स्मार्टफोन की कीमत 20,000 से 25,000 रुपये के बीच रख सकती है। साथ ही इस डिवाइस को कई कलर ऑप्शन और स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक गैलेक्सी एम42 की लॉन्चिंग, कीमत और फीचर को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

Samsung Galaxy M51

आपको बता दें कि कंपनी ने सितंबर में Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। Samsung Galaxy M51 स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड प्लस इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले है। इस स्मार्टफोन बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है, जिसको माइक्रो-एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित OneUI पर काम करता है।

कैमरे की बात करें तो यूजर्स को इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 12MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 5MP का डेप्थ सेंसर और 5MP का मैक्रो लेंस मौजूद है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.