Move to Jagran APP

Samsung Galaxy M42 5G भारत में 28 अप्रैल को होगा लॉन्च, Amazon India पर हुआ लिस्ट

Samsung Galaxy M42 5G को लेकर काफी समय से खबरें सामने आ रही हैं। वहीं अब कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। यह कंपनी का 5G रेडी स्मार्टफोन होगा और इसमें यूजर्स को पावरफुल परफॉर्मेंस क्षमता के साथ ही कई खास फीचर्स की सुविधा मिलेगी।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 10:51 AM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 01:40 PM (IST)
Samsung Galaxy M42 5G भारत में 28 अप्रैल को होगा लॉन्च, Amazon India पर हुआ लिस्ट
यह फोटो Amazon India की वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung Galaxy M42 5G भारतीय बाजार में 28 अप्रैल को दोपहर 12 बजे लॉन्च किया जाएगा। यह खुलासा ई-कॉमर्स साइट Amazon पर किया गया है। Amazon पर अपकमिंग स्मार्टफोन को लिस्ट किया गया है, जहां इसकी लॉन्च डेट और समय की जानकारी दी गई है। साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया है कि Galaxy M42 5G कंपनी का 5G रेडी स्मार्टफोन होगा और इसे Snapdragon 750G प्रोसेसर पर पेश किया जाएगा। यह स्मार्टफोन यूजर्स को शानदार परफॉर्मेंस क्षमता के साथ बेहतरीन गेमिंग का भी एक्सपीरियंस प्रदान करेगा। बता दें कि पिछले​ दिनों सामने आई एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि Samsung Galaxy M42 5G को भारतीय बाजार में 20,000 रुपये से 25,000 रुपये तक की कीमत में पेश किया जा सकता है। 

loksabha election banner

Samsung Galaxy M42 5G को लेकर Amazon पर स्पष्ट किया गया है कि इस स्मार्टफोन को Qualcomm Snapdragon 750G चिपसेट पर पेश किया जाएगा। इससे पहले भी सामने आई लीक्स और Geekbench पर हुई लिस्टिंग में भी इसी चिपसेट का जिक्र किया गया था। Amazon पर यह भी जानकारी दी गई है कि अपकमिंग स्मार्टफोन में कई सिक्योरिटी फीचर्स का उपयोग किया जाएगा। इसमें defense-grade Knox security और Samsung Pay जैसे खास फीचर्स उपलब्ध होंगे। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 ओएस पर आधारित होगा और इसमें 4GB रैम दी जाएगी। 

इसके अलावा Amazon पर Samsung Galaxy M42 5G की इमेज भी शेयर की गई है। जिसमें फोन का व्हाइट कलर वेरिएंट दिखाया गया है। फोन के बैक पैनल में एलईडी फ्लैश के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं फोन का फ्रंट पैनल वॉटरड्रॉप नॉच के साथ आएगा।  इसके बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा दे सकती है। सामने आई लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 6,000mAh की बैटरी दी जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.