Move to Jagran APP

Samsung Galaxy M01s और Galaxy Watch 3 जल्द भारत में हो सकते हैं लॉन्च

Samsung जल्द ही दो और डिवाइसेज Galaxy M01s और Galaxy Watch 3 को भारत में लॉन्च करने वाला है। इन दोनों डिवाइसेज को BIS सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 05:14 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 03:29 PM (IST)
Samsung Galaxy M01s और Galaxy Watch 3 जल्द भारत में हो सकते हैं लॉन्च
Samsung Galaxy M01s और Galaxy Watch 3 जल्द भारत में हो सकते हैं लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अपने कई डिवाइसेज पिछले कुछ महीनों में भारत में लॉन्च किए हैं। कंपनी अब जल्द ही दो और डिवाइसेज Galaxy M01s और Galaxy Watch 3 को भारत में लॉन्च करने वाली है। इन दोनों डिवाइसेज को BIS सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। इसे अगले कुछ सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। Samsung Galaxy Watch 3 के बारे में पहले भी कुछ लीक्स सामने आई है, जिसके मुताबिक, इसे दो डायल साइजेज 41mm और 45mm में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, Galaxy M01s एक बजट स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है जो कि इस साल लॉन्च हुए Galaxy M01 का अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है।

loksabha election banner

BIS लिस्टिंग के मुताबिक, Samsung Galaxy Watch 3 के संभावित फीचर्स की बात करें तो ये Tizen OS v5.5 के साथ आ सकता है। अपने पिछले मॉडल की तरह ही इसमें भी रोटेटिंग बेजल दिया जा सकता है। साथ ही, इसमें स्लिम डिजाइन और बड़ी स्क्रीन देखने को मिल सकती है। Galaxy Watch 3 स्मार्टवॉच में 1GB RAM और 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। पिछले Galaxy Watch की तरह ये भी IP68 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट हो सकता है। ऐसा भी माना जा रहा है कि ये MIL-STD-810G कम्प्लायेंट डिजाइन के साथ आ सकता है जो इसके रग्डनेस और ड्यूरेलिबिटी को बढ़ा सकता है।

Galaxy M01s की बात करें तो सर्टिफिकेशन वेबसाइट की लिस्टिंग में इसके किसी भी फीचर के बारे में कोई जानकारी रिवील नहीं की गई है। GSMArena की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें MediaTek Helio P22 प्रोसेसर दिया जा सकता है। साथ ही, ये Android 9 Pie पर आधारित Samsung OneUI 1.0 के साथ आ सकता है। फोन 3GB RAM ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। फीचर्स को देखकर यही लग रहा है कि इसे कंपनी अल्ट्रा बजट रेंज (<10,000 रुपये) में लॉन्च कर सकती है।

पिछले दिनों भारत में लॉन्च हुए Galaxy M01 के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। इसमें 13MP का प्राइमरी सेंसर f2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसके अलावा इसमें 2MP का डेप्थ सेंसर f2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। फोन में Snapdragon 439 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन को पावर देने के लिए 4,000mAh की बैटरी दी गई है। इसे Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 के साथ लॉन्च किया गया है।

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.