Move to Jagran APP

Samsung Galaxy Fold 6 कैमरे और 5G सपोर्ट के साथ कल होगा लॉन्च

Samsung Galaxy Fold को कल चीन में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को अमेरिकी बाजार में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जा चुका है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 01:27 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 02:56 PM (IST)
Samsung Galaxy Fold 6 कैमरे और 5G सपोर्ट के साथ कल होगा लॉन्च
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Samsung Galaxy Fold को फरवरी में आयोजित MWC 2019 मे पेश किया गया था। इस स्मार्टफोन को चीन में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कि तारीख घोषित की गई है। इसे कल यानी 16 अप्रैल को चीन में लॉन्च किया जाएगा। Samsung ने अपने इस पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold का अमेरिका में पहले से ही प्री-ऑर्डर शुरु कर दिया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को अन्य बाजार में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। Galaxy S10 5G वेरिएंट को यूएस में भी लॉन्च करने की जानकारी सामने आई है। इसे हाल ही में कोरिया में लॉन्च किया गया है।
 
 
Samsung Galaxy Fold को अमेरिका में USD 1,980 (लगभग 1,37,000 रुपये) की कीमत में लॉन्च किया गया है। फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.3 इंच का Infinity Flex डिस्प्ले दिया गया है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 4.2:3 दिया गया है। वहीं, फोल्ड करने के बाद 4.6 इंच का डिस्प्ले बाहर से दिया गया है जिसका आसपेक्ट रेश्यो 21:9 दिया गया है। फोन 7nm Qualcomm Snapdragon 855 चिपसेट प्रोसेसर पर काम करता है। इस प्रोसेसर को दिसंबर 2018 में 5G नेटवर्ट सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया था। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 12GB का रैम और 512GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।
 

loksabha election banner
Samsung Galaxy S10 सीरीज को इस साल फ्लैगशिप डिवाइस की कैटेगरी में सबसे पहले लॉन्च किया गया है। इस सीरीज को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें
 
फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित One UI ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें अंदर की तरफ 10MP का प्राइमरी कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी डेप्थ कैमरा f/1.9 अपर्चर के साथ दिया गया है। इसमें सेल्फी के लिए 10 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। फोन के बाहरी डिस्प्ले या बड़े डिस्प्ले के साथ ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है इसके अलावा 16 मेगापिक्सल का वेरिएबल अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। इसके अलावा 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.4 है।
 
फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,830 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन स्पेस सिल्वर, कॉसमस ब्लैक, मार्टियन ग्रीन और अस्ट्रो ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। Galaxy S10 के लॉन्च के समय कंपनी ने बताया था कि इस स्मार्टफोन को भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की तारीख की घोषणा अभी तक नहीं की गई है।
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.