Move to Jagran APP

Samsung Galaxy A80 का इंतजार हुआ खत्म, इसी महीने हो सकता है लॉन्च

Samsung के Galaxy A सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy A80 का इंतजार भारतीय यूजर्स को काफी समय से है। इस स्मार्टफोन को ग्लोब्ली लॉन्च किया जा चुका है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 07:51 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 08:10 AM (IST)
Samsung Galaxy A80 का इंतजार हुआ खत्म, इसी महीने हो सकता है लॉन्च
Samsung Galaxy A80 का इंतजार हुआ खत्म, इसी महीने हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung के Galaxy A सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy A80 का इंतजार भारतीय यूजर्स को काफी समय से है। इस स्मार्टफोन को ग्लोब्ली लॉन्च किया जा चुका है। इस स्मार्टफोन के साथ लॉन्च हुए Galaxy A70 को तो भारत में लॉन्च किया जा चुका है लेकिन इस स्मार्टफोन का इंतजार यूजर्स काफी समय से कर रहे हैं। इसकी वजह युवाओं के लिए खास तौर पर डिजाइन किए गए इस स्मार्टफोन में रोटेशनल कैमरा सेटअप दिया गया है यानी कि रियर कैमरा ही रोटेट होकर सेल्फी कैमरा बन जाता है। अब इस स्मार्टफोन का इंतजार खत्म होने वाला है, इसे इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

Samsung के हेड ऑप इनोवेशन, प्रोडक्ट एंड प्लानिंग Yeon Jeong Kim ने बताया कि वे जल्द ही इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में हैं। इसका मुख्य मकसद भारतीय बाजार में अपने टॉप स्पॉट को बरकरार रखना है। इस समय Samsung को भारतीय बाजार में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi से कड़ी टक्कर मिल रही है। Samsung ने भारत में अपने Galaxy A सीरीज के तहत 6 स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं जिसमें Galaxy A10, A20, A30, A50, A70 और A2 Core स्मार्टफोन्स शामिल हैं। Galaxy A सीरीज कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में से एक है। इस सीरीज के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Samsung Galaxy A70 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Galaxy A80 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.7 इंच की इनफिनिटी-U सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर दी गई है। फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित OneUI प्लेटफॉर्म पर काम करता है। फोन की सबसे खास बात इसका रोटेशनल कैमरा है जिसमें यूजर्स को 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी रियर कैमरे के साथ ही 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,700 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में 25W की फास्ट चार्जिंग तकनीक दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.