Move to Jagran APP

6.5-inch डिस्पले, मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा Samsung Galaxy A03s, जाने फीचर्स, कैमरा और स्पेसिफिकेशन

Samsung अपने Galaxy A Series के नए मॉडल Samsung Galaxy A03s को लॉन्च करने जा रही है. लॉन्च से पहले गीकबेंच बेंचमार्किंग वेबसाइट पर कथित लिस्टिंग से Samsung Galaxy A03s  के स्पेसिफिकेशन का पता चला है। लिस्टिंग से पता चलता है कि अपकमिंग सैमसंग स्मार्टफोन में MediaTek Helio G35 SoC हो सकता है।

By Mohini KediaEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 05:41 PM (IST)
6.5-inch डिस्पले, मीडियाटेक हीलियो G35 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होगा Samsung Galaxy A03s, जाने फीचर्स, कैमरा और स्पेसिफिकेशन
यह Samsung की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन मैकिंग कंपनी Samsung अपने Galaxy A Series के नए मॉडल Samsung Galaxy A03s को लॉन्च करने जा रही है. लॉन्च से पहले, गीकबेंच बेंचमार्किंग वेबसाइट पर कथित लिस्टिंग से Samsung Galaxy A03s  के स्पेसिफिकेशन का पता चला है। 

loksabha election banner

लिस्टिंग से पता चलता है कि अपकमिंग सैमसंग स्मार्टफोन में MediaTek Helio G35 SoC हो सकता है। गीकबेंच लिस्टिंग का मतलब है कि सैमसंग इसके लिए आधिकारिक घोषणा करने से पहले स्मार्टफोन का इंटरनल टेस्टिंग कर सकता है। गैलेक्सी A03s को पहले भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की लिस्ट में देखा गया था, जिससे माना जा रहा है कि स्मार्टफोन का भारतीय लॉन्च भी जल्द ही हो सकता है। मई में, स्मार्टफोन के कुछ रेंडर भी सामने आए, जिससे पता चलता है कि लॉन्च होने पर स्मार्टफोन कैसा दिख सकता है।

गीकबेंच पर लिस्टिंग मॉडल नंबर SM-A037F वाले सैमसंग स्मार्टफोन के लिए है। पिछले महीने स्पॉट की गई BIS लिस्टिंग सैमसंग SM-A037F के लिए भी थी, जिससे पता चलता है कि गीकबेंच पर लिस्ट किया गया फोन सैमसंग गैलेक्सी A03s हो सकता है। 

Samsung Galaxy A03s के स्पेसिफिकेशन

गैलेक्सी A03s स्मार्टफोन ने सिंगल-कोर टेस्ट में 163 पॉइंट और मल्टी-कोर टेस्ट में 847 पॉइंट बनाए। लिस्टिंग से यह भी पता चलता है कि स्मार्टफोन 2.30GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है जिसे 4GB रैम के साथ जोड़ा गया है। प्रोसेसर का कोडनेम ARM MT6765V/WB है जो बताता है कि गैलेक्सी A03s MediaTek Helio G35 SoC से संचालित होगा। Samsung Galaxy A03s को ब्लूटूथ SIG पर भी देखा गया था। इससे पता चलता है कि स्मार्टफोन में ब्लूटूथ v5 दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, अगर हम फोन के डिजाइन की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी ए02 के समान होगा । आगामी स्मार्टफोन एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ सकता है और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट को यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से बदला जा सकता है।

Samsung Galaxy A03s का कैमरा

गैलेक्सी A03s के रेंडरर्स से पता चलता है कि यह ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप का सपोर्ट कर सकता है जो एक रैक्टेंगुलर मॉडल में वर्टिक्ली स्थित है। यह 13-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर और दो 2-मेगापिक्सल के सेंसर के साथ आ सकता है। 6.5 इंच के इनफिनिटी-वी डिस्प्ले के 5-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के लिए एक Notch के साथ आने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.