Move to Jagran APP

पीसी पर चला सकेंगे फोन के सारे ऐप्स, Galaxy Note 20 स्मार्टफोन यूजर्स उठा सकेंगे फायदा

Microsoft Windows 10 पीसी पर Galaxy Note 20 मोबाइल ऐप्स जैसे WhatsApp और Instagram को चलाया जा सकेगा। Microsoft ने Galaxy Unpacked event 2020 में इसका खुलासा किया है। Samsung and Microsoft will let you run Galaxy Note 20 apps on your Windows 10 PC

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 05:02 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 05:02 PM (IST)
पीसी पर चला सकेंगे फोन के सारे ऐप्स, Galaxy Note 20 स्मार्टफोन यूजर्स उठा सकेंगे फायदा
पीसी पर चला सकेंगे फोन के सारे ऐप्स, Galaxy Note 20 स्मार्टफोन यूजर्स उठा सकेंगे फायदा

नई दिल्ली (टेक डेस्क). Microsoft और Samsung ने पिछले साल के Galaxy Unpacked इवेंट में एक पार्टनरशिप का ऐलान किया था, जिसे इस साल के Galaxy Unpacked में अंजाम तक पहुंचाया जा सका है। दिग्गज टेक कंपनियों की इस डील से आम मोबाइल फोन यूजर्स को काफी फायदा होने वाला है। दरअसल Microsoft ने इस साल के Galaxy Unpacked Event 2020 में एक नए ईकोसिस्टम का ऐलान किया है। यह ईको सिस्टम दोनों टेक कंपनियों को सपोर्ट करेगा। इस ईको सिस्टम को दोनों टेक कंपनियों ने मिलकर तैयार किया है। इस इकोसिस्टम की मदद से Windows 10 पीसी पर Galaxy Note 20 के ऐप्स चलाए जा सकेंगे। इवेंट में Microsoft ने Windows 10 पीसी पर WhatsApp और Instagram पर Galaxy Note 20 की मदद से चलाकर दिखाया। 

loksabha election banner

जल्द ही पीसी में मिलेगा मल्टीपल ऐप सपोर्ट 

Microsoft की मानें, तो शुरुआत में यूजर अपने पीसी पर एक वक्त में एक ही मोबाइल ऐप को चला पाएंगे। लेकिन Microsoft ने दावा किया है कि जल्द ही पीसी में मल्टीपल मोबाइल ऐप सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा यूजर अपने Window के टेस्कबार में अपने ऐप्स को पिन कर पाएंगे। मतलब यूजर्स को बार-बार मोबाइस से पीसी में ऐप्स को कनेक्ट नही करना होगा। साथ ही यूजरॉ Start Menu के जरिए भी ऐप को पीसी पर आसानी से एक्सेस कर पाएंगे। 

इन डिवाइस को इवेंट में किया गया पेश 

Microsoft और Galaxy Note 20 के बीच आसान Sync information सिस्टम बनाने पर भी जोर दिया गया है। इसके अलावा Samsung और Microsoft ने एक स्पेशल वर्जन Xbox गेम Pass ऐप का ऐलान किया है। यह जल्द ही Samsung Galaxy Store में उपलब्ध हो जाएगा, जो प्लेयर को मेक-इन परचेज की इजाजत देगा। बता दें कि Galaxy Unpacked event 2020 में Samsung ने Galaxy note 20, Galaxy Note 20 Ultra समेत करीब आधार दर्जन डिवाइस को लॉन्च किया है। इसके अलावा इस इवेंट में Galaxy z Fold 2 को पेश किया था। 

Written By (Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.