Move to Jagran APP

बदलने वाला है WhatsApp के इस लोकप्रिय फीचर का नाम, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

WhatsApp जल्द अपने सबसे खास और पुराने फीचर Archived Chats का नाम बदलने जा रहा है। यह जानकारी वेब बीटा इंफो से मिली है। वेब बीटा इंफो के मुताबिक व्हाट्सएप जल्द अपने सबसे खास और पुराने फीचर Archived Chats का नाम बदलकर Read Later रखेगा।

By Ajay VermaEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 10:37 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 08:06 AM (IST)
बदलने वाला है WhatsApp के इस लोकप्रिय फीचर का नाम, रिपोर्ट से हुआ खुलासा
WhatsApp की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए कई सारे नए फीचर लॉन्च किए हैं। इनमें व्हाट्सएप पेमेंट, एडवांस वॉलपेपर और शॉपिंग बटन जैसे फीचर शामिल हैं। अब खबर है कि कंपनी अपने पुराने फीचर Archived Chats का नाम बदलने जा रही है। यह जानकारी व्हाट्सएप के अगामी फीचर को ट्रैक करने वाली साइट वेब बीटा इंफो के हवाले से मिली है।

loksabha election banner

वेब बीटा इंफो के मुताबिक, व्हाट्सएप जल्द अपने सबसे खास और पुराने फीचर Archived Chats का नाम बदलकर Read Later रखेगा। इसके अलावा इस फीचर में Vacation Mode मोड जोड़ने के साथ  नोटिफिकेशन में भी बदलाव किया जाएगा।

वेब बीटा इंफो के अनुसार, यूजर्स को रीड लेटर फीचर चैट के टॉप सेक्शन में दिखाई देगा। फिलहाल, इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है। उम्मीद है कि कंपनी इसे दिसंबर के अंत या जनवरी की शुरुआत में जारी कर सकती है। 

Disappearing Messages फीचर लॉन्च

आपको बता दें कि व्हाट्सएप ने इस महीने की शुरुआत में Disappearing Messages फीचर को लॉन्च किया था। यह फीचर यूजर्स के पुराने मैसेज व चैट को पढ़ने के बाद अपने आप डिलीट कर देगा। इस फीचर की खासियत है कि यह आपके WhatsApp पर आने वाले मैसेजेज को 7 दिनों के भीतर अपने आप डिलीट कर देता है। बता दें कि यह बिल्कुल Gmail, Telegram और Snapchat पर मौजूद फीचर की तर​ह ही काम करता है। अगर आप इन प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं तो आपको जरूर पता होगा कि इनमें Disappearing फीचर पहले से मौजूद है। 

अगर आप इस फीचर का उपयोग करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने WhatsApp अकाउंट में जाकर इसे एक्टिव करना होगा। अगर आप Disappearing Messages फीचर को ऑन करते हैं तो आपकी चैट 7 दिनों के भीतर अपने आप गायब हो जाएगी। यदि आप अपने चैट को गायब नहीं करना चाहते तो इस फीचर को ऑफ भी कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.