Move to Jagran APP

Moto G9 Plus स्मार्टफोन जल्द देगा भारतीय बाजार में दस्तक, रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Moto G9 Plus स्मार्टफोन को भारतीय सर्टिफिकेशन वेबसाइट BIS पर स्पॉट किया गया है। इससे साफ हो गया है कि यह हैंडसेट जल्द भारतीय बाजार में दस्तक देगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक मोटो जी9 प्लस की लॉन्चिंग या कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है।

By Ajay VermaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 08:35 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 08:35 AM (IST)
Moto G9 Plus स्मार्टफोन जल्द देगा भारतीय बाजार में दस्तक, रिपोर्ट से हुआ खुलासा
Moto G9 Plus की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Motorola के लेटेस्ट स्मार्टफोन Moto G9 Plus की भारत में लॉन्चिंग को लेकर चर्चा हो रही है। इस अगामी डिवाइस की कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। इस कड़ी में अब एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिससे जानकारी मिली है कि Moto G9 Plus को भारतीय Bureau of Indian Standards यानी BIS सेर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। 

loksabha election banner

माय स्मार्टप्राइस की रिपोर्ट के मुताबिक, Moto G9 Plus मॉडल नबंर XT2083-7 और XT2087-3 के साथ Bureau of Indian Standards यानी BIS सेर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट है। इस लिस्टिंग से साफ हो गया है कि मोटो जी9 प्लस को जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी तक इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग और कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

Moto G9 Plus की स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोटोरोला ने सितंबर में Moto G9 Plus को ब्राजील में लॉन्च किया था। वहां इस डिवाइस की कीमत R$2.499,10 है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Moto G9 Plus स्मार्टफोन में 6.8 इंच का एफएचडी प्लस मैक्स विजन डिस्प्ले है, जो एचडीआर 10 सपोर्ट करता है। इस फोन में Snapdragon 730G चिपसेट के साथ 4GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है। 

इसके अलावा इस स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का वाइड-एंगल लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।   

Moto G9 Plus स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 30वॉट TurboPower फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एनएफसी, ब्लूटूथ 5.0, वाई-फाई, यूएसबी टाइप सी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं।

Moto G9 Plus की भारत में होगी इतनी कीमत 

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन मोटो जी9 प्लस की भारत में कीमत 15,000 से 20,000 रुपये के बीच रखेगी। साथ ही इस हैंडसेट को कई कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। 

Moto G9

Motorola ने इससे पहले Moto G9 को भारत में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की कीमत 11,499 रुपये है। Moto G9 में 6.5 इंच का एचडी प्लस मैक्स विजन टीएफटी डिस्प्ले है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 87 प्रतिशत है। इस स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर दिया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 10 पर काम करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.