Move to Jagran APP

JioPhone Next का इंतजार पड़ेगा महंगा, बढ़ सकती है संभावित कीमत, ये वजह बनीं मुसीबत

ग्लोबल सेमीकंडक्टर चिपसेट की कमी को JioPhone Next की लॉन्चिंग में देरी की वजह माना जा रहा है। चिपसेट कमी का असर JioPhone Next की कीमत पर पड़ सकता है। मतलब Reliance Jio की तरफ से JioPhone Next की संभावित कीमत में इजाफा किया जा सकता है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 02:30 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 02:30 PM (IST)
JioPhone Next का इंतजार पड़ेगा महंगा, बढ़ सकती है संभावित कीमत, ये वजह बनीं मुसीबत
यह JioPhone Next की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance ने दुनिया के सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन JioPhone Next का ऐलान इस साल जून माह में किया गया था। जिसे 10 सितंबर को लॉन्च किया जाना था। हालांकि अब JioPhone Next को देर से लॉन्च किया जाएगा। दरअसल ग्लोबल सेमीकंडक्टर चिपसेट की कमी को JioPhone Next की लॉन्चिंग में देरी की वजह माना जा रहा है। चिपसेट कमी का असर JioPhone Next की कीमत पर पड़ सकता है। मतलब Reliance Jio की तरफ से JioPhone Next की संभावित कीमत में इजाफा किया जा सकता है।

loksabha election banner

फोन के लिए चुकानी पड़ सकती है ज्यादा कीमत 

Telecom Talk की खबर के मुताबिक ग्राहकों को JioPhone Next का इंतजार महंगा पड़ सकता है, क्योंकि कंपनी Reliance jio फोन पर दी जाने वाली सब्सिडी को कम सकती है। जिससे ग्राहकों को फोन के लिए ज्यादा कीमत देनी पड़ सकती है। कंपनी सब्सिडी कम करेगी लेकिन फोन की MRP में कोई बदलाव नहीं करेगी। जिसका सीधा असर ग्राहकों की जेब पर पड़ेगा। jioPhone next की कीमत 3,500 रुपये से 5,000 रुपये के बीच होगी।

कब क लॉन्च होगा JioPhone Next 

उम्मीद है कि JioPhone Next की दीवाली से पहले फेस्टिवल सीजन में लॉन्च कर दिया जाएगा। jio और Google दोनों ही कंपनियां फिलहाल JioPhone next के लिमिटेड हैंडसेट की एडवांस्ड स्टेज टेस्टिंग कर रही हैं।

JioPhone Next के फीचर्स

JioPhone Next स्मार्टफोन को 64-bit सीपीयू और ड्यूल ISP सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। फोन Qualcomm--QM215 पर काम करेगा। फोन के रियर पैनल पर 13 MP का सिंगल कैमरा सेंसर दिया जा सकता है। जबकि फ्रंट में सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया जा सकता है। फोन में स्मार्ट कैमरा के साथ AR फिल्टर, वॉइस असिस्टेंट, डिजिटल असिस्टेंट, ऑटोमेटिक रीड-एलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट लैग्वेज ट्रांसलेशन फीचर्स दिये जा सकते हैं। कंपनी ने कंफर्म किया है कि फोन में एंड्राइड OS और सिक्योरिटी अपडेट दिये जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.