Move to Jagran APP

एयरटेल से जियो तक 1000 रुपए से कम में उपलब्ध हैं ये पोस्टपेड प्लान्स

यहां हम आपको टेलिकॉम कंपनियों द्वारा दिए जा रहे प्लान्स की जानकारी दे रहे हैं। यहां हमने 1,000 रुपये से कम के प्लान्स की सूची तैयार की है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 11:49 AM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 05:45 PM (IST)
एयरटेल से जियो तक 1000 रुपए से कम में उपलब्ध हैं ये पोस्टपेड प्लान्स
एयरटेल से जियो तक 1000 रुपए से कम में उपलब्ध हैं ये पोस्टपेड प्लान्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारतीय टेलिकॉम क्षेत्र में टैरिफ वॉर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। देखा जाए तो अब प्रीपेड यूजर्स से फोकस पोस्टपेड यूजर्स की तरफ शिफ्ट हो रहा है। इसका एक बड़ा कारण कंपनियों द्वारा यूजर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए दिए जा रहे आकर्षक प्लान्स हैं। अगर आप भी पोस्टपेड यूजर हैं या आप पोस्टपेड में माइग्रेट होना चाह रहे हैं तो यहां हम आपको टेलिकॉम कंपनियों द्वारा दिए जा रहे प्लान्स की जानकारी दे रहे हैं। यहां हमने 1,000 रुपये से कम के प्लान्स की सूची तैयार की है।

loksabha election banner

एयरटेल बनाम जियो बनाम वोडाफोन बनाम आइडिया: 400 रुपये से कम में उपलब्ध हैं ये प्लान्स

जियो का 199 रुपये का प्लान: जियो के 199 रुपये के प्लान के तहत 25 जीबी 4 जीबी 4जी डाटा दिया जा रहा है। यह डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 20 रुपये प्रति जीबी की दर से शुल्क चुकाना होगा। इसके साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स समेत 100 एसएमएस भी दिए जा रहे हैं। इसके अलावा जियो की सभी एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जाएगा। इस प्लान के लिए यूजर्स को 250 रुपये की सिक्योरिटी देनी होगी जो 100 फीसद रिफंडेबल है।

एयरटेल का 399 रुपये का प्लान: इस प्लान 40 जीबी हाई स्पीड 4G डाटा दिया जा रहा है। साथ ही 200 जीबी तक डाटा रोलओवर की सुविधा उपलब्ध है। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी मिलती है। इसके साथ ही 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जाएंगे। इस प्लान में आपको Wynk Music और Airtel TV का फ्री एक्सेस मिलता है।

वोडाफोन और आइडिया का 399 रुपये का प्लान: दोनों कंपनी के यूजर्स यह प्लान ले सकते हैं। इस प्लान में 40 जीबी हाई स्पीड 4G डाटा दिया जा रहा है। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी मिलती है। इसके साथ ही 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जाएंगे। इस प्लान में 200 जीबी तक डाटा रोलओवर की सुविधा उपलब्ध है। इस प्लान में अमेजन प्राइम और वोडाफोन प्ले एक्सेस का फ्री एक्सेस मिलता है। वहीं, आइडिया यूजर्स को अमेजन प्राइम मेंबरशिप नहीं मिलेगी लेकिन उन्हें आइडिया मूवीज के तहत वीडियो ऑन डिमांड सर्विस दी जाएगी। साथ ही आइडिया म्यूजिक ऐप पर म्यूजिक स्ट्रीमिंग की सुविधा भी मिलेगी।

एयरटेल बनाम जियो बनाम वोडाफोन बनाम आइडिया: 500 रुपये से कम में उपलब्ध हैं ये प्लान्स

आपको बता दें कि जियो का इस सेगमेंट में कोई प्लान उपलब्ध नहीं है।

एयरटेल का 499 रुपये का प्लान: इस प्लान के तहत यूजर्स को 75 जीबी डाटा प्रति महीने दिया जाएगा। इसके साथ ही 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे। एसएमएस के अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स समेत रोमिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। कॉल्स के लिए कोई FUP लिमिट नहीं दी गई है। इस प्लान में 200 जीबी तक डाटा रोलओवर की सुविधा उपलब्ध है। अतिरिक्त बेनिफिट की बात की जाए तो इसमें 1 साल के सब्सक्रिप्शन के साथ अमेजन प्राइम, विंक टीवी सब्सक्रिप्शन समेत हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन शामिल हैं। इसके अलावा तीन महीने के लिए नेटफ्लिक्स का सब्क्रिप्शन भी दिया जाएगा।

वोडाफोन और आइडिया का 499 रुपये का प्लान: वोडफोन और आइडिया दोनों ही 499 रुपये का प्लान दे रहे हैं जिसके तहत यूजर्स को 75 जीबी डाटा दिया जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी दी जा रही हैं। नेशनल रोमिंग की सुविधा भी इस प्लान में उपलब्ध कराई गई है। डाटा रोलओवर की बात की जाए तो कंपनी 200 जीबी डाटा तक यह सुविधा दे रही है। इसके साथ ही वोडाफोन यूजर्स को वोडाफोन प्ले और अमेजन प्राइम का 1 साल का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है। इसके साथ ही 500 रुपये का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन, 5 फ्री मासिक मैगजीन और 3,000 रुपये का डैमेज प्रोटेक्शन की सुविधा दी गई है।

एयरटेल बनाम जियो बनाम वोडाफोन बनाम आइडिया: 1000 रुपये से कम में उपलब्ध हैं ये प्लान्स

वोडाफोन और आइडिया का 999 रुपये का प्लान: इस प्लान के तहत यूजर्स को 100 जीबी डाटा दिया जा रहा है। साथ ही 200 जीबी तक के डाटा रोलओवर की सुविधा दी जा रही है। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी दी जा रही हैं। नेशनल रोमिंग की सुविधा भी इस प्लान में उपलब्ध कराई गई है। इसमें यूजर्स को 50 मिनट आइएसडी कॉल्स दी जा रही हैं। इसके अलावा नेटफ्लिक्स का दो महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

एयरटेल का 649 और 799 रुपये का प्लान: एयरटेल 649 रुपये के प्लान में 90 जीबी डाटा दे रहा है। वहीं, 799 रुपये के प्लान में यूजर्स को 100 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसके अलावा इन दोनों प्लान्स में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स भी दी जा रही हैं। नेशनल रोमिंग की सुविधा भी इस प्लान में उपलब्ध कराई गई है। नेटफिलक्स का तीन महीने का सब्सक्रिप्शन और एक साल का अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp में बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, जुड़ेंगे तीन खास फीचर्स

Idea ने 200 रुपये से कम में लॉन्च किया नया प्रीपेड प्लान, मिलेगी 56 दिनों की वैलिडिटी

BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान को किया Revise, मिलेगा तीन गुना ज्यादा डाटा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.