Move to Jagran APP

Jio VoWiFi सर्विस को इन यूजर्स के लिए कराया गया उपलब्ध

Jio ने VoWiFi सर्विस दिल्ली-एनसीआर और चेन्नई के यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। हालांकि कंपनी का कहना है कि यह केवल टेस्टिंग फेज ही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 01:04 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 01:09 PM (IST)
Jio VoWiFi सर्विस को इन यूजर्स के लिए कराया गया उपलब्ध
Jio VoWiFi सर्विस को इन यूजर्स के लिए कराया गया उपलब्ध

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio VoWiFi सर्विस पर काम कर रही है। इस सर्विस को लेकर कड़ा कॉम्पटीशन देखने को मिल रहा है। इससे पहले दिंसबर 2019 में Airtel ने भी इस सर्विस को पेश किया था। अगर Jio की बात करें तो इससे पहले खबर आई थी कि कुछ यूजर्स को VoWiFi सर्विस मिलनी शुरू हो गई है। हालांकि, जब हमने Jio कंपनी से बात की तो उन्होंने बताया कि इस सर्विस को फिलहाल टेस्टिंग फेज में ही पेश किया गया है। ऐसे में कुछ क्षेत्रों में कुछ चुनिंदा यूजर्स को इसका एक्सेस मिलना शुरू हो गया है।

loksabha election banner

एक नई खबर की मानें तो कंपनी ने यह सर्विस दिल्ली-एनसीआर और चेन्नई के यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। हालांकि, कंपनी का कहना है कि यह केवल टेस्टिंग फेज ही है। इसे कर्मशियली अभी लॉन्च नहीं किया गया है। आपको बता दें कि Airtel VoWiFi सर्विस केवल Xstream फाइबर पर ही उपलब्ध करा रहा है। लेकिन Jio ने यह सर्विस केवल JioFiber तक ही सीमित नहीं रखी है। यह सर्विस इनडोर वाई-फाई नेटवर्क के अलावा पब्लिक वाई-फाई हॉटस्पॉट पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

जहां Airtel कंपनी दिल्ली के साथ-साथ मुंबई, कोलकाता, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और तमिलनाडु समेत कुछ अन्य हिस्सों में इस सर्विस को लॉन्च करने की तैयारी में है। वहीं, Jio यह सर्विस दिल्ली-एनसीआर और चेन्नई में उपलब्ध करा रही है। इससे पहले की खबर के मुताबिक, यह सर्विस महाराष्ट्र के यूजर्स को भी मिल रही है।

Jio VoWiFi से मिलेगा बेहतरी कॉलिंग एक्सपीरियंस: इस सर्विस के जरिए यूजर्स को बेहतर इनडोर कॉलिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। यह यूजर के अनुभव को बेहतर बनाएगा। कम नेटवर्क में भी यह नेटवर्क से संबंधित परेशानी को दूर करेगा। विश्लेषकों की मानें तो यह नई तकनीक टेलिकॉम कंपनियों को अपने मौजूदा सब्सक्राइबर्स को बनाए रखने और नए यूजर्स को लुभाने में मदद करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.