Move to Jagran APP

Reliance Jio Free Calling: अब फ्री कॉलिंग के लिए कराना होगा रिचार्ज, कंपनी ने पेश किए टॉप-अप वाउचर

Reliance Jio Free Calling Jio ने नए टॉप-अप वाउचर पेश किए गए हैं जिसके बाद आप फ्री कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 11:09 AM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 01:52 PM (IST)
Reliance Jio Free Calling: अब फ्री कॉलिंग के लिए कराना होगा रिचार्ज, कंपनी ने पेश किए टॉप-अप वाउचर
Reliance Jio Free Calling: अब फ्री कॉलिंग के लिए कराना होगा रिचार्ज, कंपनी ने पेश किए टॉप-अप वाउचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Jio ने हाल ही में अपने यूजर्स को निराश करते हुए घोषणा की है कि अब Jio फ्री कॉलिंग की सुविधा प्रदान नहीं करेगा। अब Jio नंबर से किसी अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर यूजर्स को 6 पैसा प्रति मिनट इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) चार्ज देना होगा। लेकिन इसके साथ ही कंपनी ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि इससे यूजर्स को मिलने वाले डाटा प्लान्स या बेनिफिट्स पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। वहीं अगर आप अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा प्राप्त करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको अलग से IUC टॉप-अप वाउचर रिचार्ज करवाना होगा।

prime article banner

यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग प्रदान करने के लिए कंपनी ने अलग से कुछ IUC टॉप-अप प्लान्स पेश किए हैं। जिसमें 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के प्लान्स शामिल हैं। इन प्लान्स का उपयोग करके Jio प्रीपेड यूजर्स Bharti Airtel, Vodafone, Idea, BSNL व अन्य नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग कर सकेंगे। वहीं पोस्टपेड Jio यूजर्स हैं तो 6 पैसा प्रति मिनट लगने वाला चार्ज आपके बिल में एड-ऑन हो जाएगा।

IUC टॉप-अप वाउचर में कुल चार प्लान्स Rs 10, Rs 20, Rs 50 और Rs 100 शामिल हैं। जिसे यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं और इसमें आपको कॉलिंग के लिए फ्री मिनट्स के अलावा अतिरिक्त डाटा की भी सुविधा दी जाएगी। सबसे सस्ता प्लान Rs 10 का है और इसमें आपको 124 IUC मिनट मिलेेंगे। साथ ही 1GB 4G डाटा भी मुफ्त मिलेगा। 

वहीं Rs 20 के प्लान में में आपको 249 IUC मिनट और 2GB एडिशनल डाटा फ्री मिलेगा। इसके अलावा अगर आप 50 रुपये का प्लान Rs 50 का प्लान खरीदते हैं तो आपको 656 IUC मिनट और 5GB एक्स्ट्रा डाटा प्राप्त होगा। वहीं Rs 100 के प्लान में यूजर्स को 1,362 IUC मिनट के साथ 10GB 4G डाटा की सुविधा मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.