Move to Jagran APP

Reliance Jio 4G डाउनलोड स्पीड में फिर बनी नंबर वन, Airtel-Vodafone को छोड़ा पीछे

TRAI ने सितंबर महीने का डाटा पेश किया है जिसके मुताबिक Reliance Jio ने 21.0 Mbps की औसत 4G डाउनलोड स्पीड दर्ज की है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 10:12 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 10:12 AM (IST)
Reliance Jio 4G डाउनलोड स्पीड में फिर बनी नंबर वन, Airtel-Vodafone को छोड़ा पीछे
Reliance Jio 4G डाउनलोड स्पीड में फिर बनी नंबर वन, Airtel-Vodafone को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio ने 4G डाउनलोड स्पीड के मामले में एक बार फिर से टॉप किया है। इस बात की जानकारी टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट से मिली है। TRAI ने सितंबर महीने का डाटा पेश किया है जिसके मुताबिक, Reliance Jio ने 21.0 Mbps की औसत 4G डाउनलोड स्पीड दर्ज की है। यह अन्य टेलिकॉम कंपनियों से ज्यादा है।

loksabha election banner

TRAI ने अपनो पोर्टल पर जारी किया 4G डाउनलोड स्पीड डाटा: TRAI ने अपने MySpeed Portal पर डाटा शेयर किया है। इसके मुताबिक, Jio ने 21.0Mbps की औसत स्पीड दर्ज की है जिसके चलते कंपनी पहले नंबर पर बनी हुई है। लिस्ट में अगली कंपनियों की बात करें तो Airtel, Vodafone और Idea का नंबर आता है। Airtel की बात करें तो इसकी औसत 4G डाउनलोडिंग स्पीड 8.3Mbps है। वहीं, Vodafone की औसत 4G डाउनलोडिंग स्पीड 6.9 Mbps है। Idea की औसत 4G डाउनलोडिंग स्पीड 6.4Mbps है।

Reliance Jio की स्पीड हुई कम: सितंबर महीने में तो कंपनी ने दूसरी टेलिकॉम कंपनियों को पछाड़ दिया है। लेकिन अगर इसके सितंबर के आंकड़ों की तुलना अगस्त से की जाए तो इसमें कुछ गिरावट देखने के मिली है। अगस्त महीने में Reliance Jio की 4G डाउनलोड स्पीड 21.3 Mbps थी जो सितंबर में घटकर 21.0 Mbps रह गई है। वहीं, वहीं, Vodafone की स्पीड में भी गिरावट दर्ज की गई है।

Airtel की स्पीड हुई बेहतर: सितंबर महीने में Airtel दूसरे नंबर पर है। अगस्त महीने की बात करें तो Airtel की स्पीड में पिछले महीने की तुलना में बढ़ोतरी देखने को मिली है। की 4G डाउनलोड स्पीड अगस्त में 8.2 Mbps थी जो सितंबर में 8.3 Mbps हो गई। वहीं, Idea की स्पीड भी पहले से कुछ बेहतर हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.