Move to Jagran APP

रिलायंस जियो डिजिटल पैक: 2 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा बिल्कुल फ्री, आखिरी दिन आज

रिलायंस जियो डिजिटल पैक में चुनिंदा यूजर्स को 2 जीबी डाटा बिल्कुल फ्री दिया जाएगा

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 09:41 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 06:53 PM (IST)
रिलायंस जियो डिजिटल पैक: 2 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा बिल्कुल फ्री, आखिरी दिन आज
रिलायंस जियो डिजिटल पैक: 2 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलेगा बिल्कुल फ्री, आखिरी दिन आज

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। रिलायंस जियो ने अपने कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए एक डिजिटल पैक पेश किया है जो आज यानी 30 जुलाई तक वैध है। इस डिजिटल पैक का लाभ केवल MyJio एप के जरिए उठाया जा सकता है। इस प्लान में यूजर्स के मौजूदा प्लान में अतिरिक्त 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इससे पहले रिलायंस की 41वीं एजीएम में कंपनी जियो मानसून हंगामा ऑफर की पेशकश की थी। इसके तहत यूजर्स 501 रुपये और अपना पुराना फीचर फोन देकर नया जियोफोन खरीद सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने 594 रुपये का रिचार्ज भी पेश किया था।

loksabha election banner

रिलायंस जियो डिजिटल पैक की डिटेल्स:

इस प्लान के तहत यूजर्स को उनके मौजूदा प्लान में अतिरिक्त 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इस प्लान में कॉलिंग और एसएमएस डाटा उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। उदाहरण के तौर पर: अगर आपके मौजूदा प्लान में प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा मिलता है तो इस डिजिटल पैक को एक्टिव करने के बाद आपको प्रतिदिन 3.5 जीबी डाटा दिया जाएगा। इसके लिए आपको किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा। यह डिजिटल पैक केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए ही वैध है।

जियो के 594 रुपये के प्लान की डिटेल्स:

जियो फोन के साथ कंपनी ने 594 रुपये का प्लान भी पेश किया था जिसकी वैधता 6 महीने की थी। यह राशि यूजर्स को कंपनी को पहले ही देनी होगी जिससे यूजर्स के नंबर पर हर महीने 99 रुपये का रिचार्ज (99*6=594) किया जाएगा। इसमें 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग समेत 500 एमबी डाटा प्रतिदिन और 300 एसएमएस दिए जाएंगे। इसके अलावा यूजर्स को 101 रुपये की कीमत में 6 जीबी बोनस डाटा वाउचर दिया जाएगा। ऐसे में उन्हें 6 महीने में कुल 90 जीबी डाटा (500 एमबी प्रतिदिन*168 दिन = 84+ 6जीबी बोनस=90) मिलेगा।

अगर अन्य कंपनियों के हाल ही में लॉन्च किए गए प्लान्स की बात की जाए तो भारती एयरटेल ने अपने यूजर्स के लिए 299 रुपये प्रति महीने का प्रीपेड प्लान पेश किया है। कंपनी इस प्लान में 45 दिनों की वैलिडिटी दे रही है। हालांकि, यह प्लान डाटा बेनिफिट्स उपलब्ध नहीं कराता है। इसके अलावा कंपनी 229 और 249 रुपये का प्लान ऑफर कर रही है जिसमें डाटा बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं।

एयरटेल के प्रीपेड प्लान्स:

  • एयरटेल के 299 रुपये के प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स समेत रोमिंग सुविधा दी जा रही है। साथ ही 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। इस प्लान की वैधता 45 दिनों की है।
  • 229 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स समेत 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। इसके साथ ही 1.4 जीबी डाटा प्रतिदिन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इसकी वैधता 1 महीने की है।
  • 249 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को 2 जीबी डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉल्स दी जा रही हैं। साथ ही 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। इस प्लान की वैधता भी 1 महीने की है।

यह भी पढ़ें:

600 रुपये से कम कीमत में ये 5 Earphones बन सकते हैं आपके पहली पसंद

इन वॉटरप्रुफ हेडफोन्स को लगाकर 3 मीटर गहरे पानी में सुन सकते हैं गाना

40 इंच तक वाले इन Smart LED TV को 20000 रुपये से भी कम कीमत में खरीदें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.