Move to Jagran APP

Reliance Jio ने एक बार फिर से दिया यूजर्स को झटका, इस प्लान की वैलिडिटी की कम

Jio के इस प्लान को My Jio ऐप पर घटी हुई वैलिडिटी के साथ लिस्ट कर दिया गया है। हालांकि पिछले दिनों कंपनी ने यूजर्स को खुश करने के लिए कई ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान्स भी पेश किए थे।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 02:32 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 06:50 PM (IST)
Reliance Jio ने एक बार फिर से दिया यूजर्स को झटका, इस प्लान की वैलिडिटी की कम
Reliance Jio ने एक बार फिर से दिया यूजर्स को झटका, इस प्लान की वैलिडिटी की कम

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अन्य टेलिकॉम कंपनियों को IUC (इंटरकनेक्ट चार्ज) चुकाने की वजह से पिछले महीने यूजर्स को झटका देने के बाद Reliance Jio ने एक बार फिर से यूजर्स को झटका दिया है। अब Reliance Jio ने अपने Rs 149 वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी को कम कर दिया है। इस प्लान में यूजर्स को पहले 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी, जिसे अब घटा कर 24 दिनों की कर दी गई है। इस प्लान को My Jio ऐप पर घटी हुई वैलिडिटी के साथ लिस्ट कर दिया गया है। हालांकि, पिछले दिनों कंपनी ने यूजर्स को खुश करने के लिए कई ऑल-इन-वन प्रीपेड प्लान्स भी पेश किए थे। ये प्लान्स स्मार्टफोन यूजर्स के अलावा JioPhone यूजर्स के लिए भी अलग से लॉन्च किए गए थे।

loksabha election banner

यही नहीं, Jio ने अपने यूजर्स को राहत देते हुए ये भी कहा था कि जिन यूजर्स ने अपने नंबर को 10 अक्टूबर से पहले रिचार्ज करवाया था उन्हें अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अलग से IUC पैक नही रिचार्ज करवाना होगा। Reliance Jio के रेग्युलर रिचार्ज पैक्स वाले यूजर्स अगर 10 अक्टूबर या उसके बाद अपने नंबर को रिचार्ज करवाते हैं तो उनको अलग से IUC पैक रिचार्ज करवाना होगा। इस पैक में यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अलग से कॉलिंग मिनट्स ऑफर की जा रही है। साथ ही Reliance Jio यूजर्स को कम्पसेशन के तौर पर अतिरिक्त डाटा मुहैया करवा रहा है।

कंपनी के ऑल-इन-वन पैक्स की बात करें तो ये Rs 222, Rs 333, Rs 444 और Rs 555 की कीमत में लॉन्च किया गया है। हर प्लान में यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए अलग से 1,000 कॉलिंग मिनट्स ऑफर किया जा रहा है। ये सभी प्लान्स अलग-अलग वैलिडिटी के साथ आते हैं। Reliance Jio ने Rs 149 वाले प्लान की वैलिडिटी कम करके उसमें 300 IUC कॉलिंग मिनट्स जोड़े हैं। इसकी वजह से यूजर्स अन्य नेटवर्क पर भी कॉल कर सकेंगे। हो सकता है कि कंपनी आने वाले समय में अन्य प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को कम करके उसमें IUC कॉलिंग मिनट्स जोड़े।

Reliance Jio के इंटरकनेक्ट चार्ज लगाने के बाद से अन्य प्रतिद्वंदी कंपनियों ने सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ाया था। जिसके बाद Reliance Jio ने भी अन्य टेलिकॉम कंपनियों पर पलटवार किया था। टेलिकॉम रेग्युलेटर TRAI के आदेश के बाद Jio ने अपने यूजर्स से IUC वसूलने की घोषणा की थी। आपको बता दें कि IUC के तहत Reliance Jio को अन्य नेटवर्क ऑपरेटर को 6 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना पड़ेगा। यही वजह है कि कंपनी ने यह चार्ज अपने यूजर्स से वसूलने का फैसला किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.